बिल गेट्स ने नोटबंदी पर मारी पलटी, बोले-इस पर नहीं है कोई राय

बुधवार को जहां बिल गेट्स के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विमुद्रीकरण के फैसले को साहसिक कदम बताया था।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। दुनिया की नामी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स ने नोटबंदी को लेकर दिए गए बयान पर पलटी मार ली है।

नोटबंदी: सुप्रीम कोर्ट ने कहा-पूरे इंतजाम नहीं हुए तो सड़क पर हो सकते हैं दंगे

bill gates

पहले बताया था साहसिक कदम

बुधवार को जहां बिल गेट्स के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विमुद्रीकरण के फैसले को साहसिक कदम बताया था। वहीं गुरूवार को एक कार्यक्रम में कहा कि विमुद्रीकरण के मुद्दे पर उनका कोई व‍िचार नहीं है।

नीति आयोग में एक लेक्‍चर के दौरान बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कदम को साहसिक बताया था और कहा था कि इससे अर्थव्‍यवस्‍था पर छाई हुई परछाई हटेगी और एक पारदर्शी अर्थव्‍यवस्‍था सामने आएगी।

नोटबंदी: दो दिन देर से जागा चुनाव आयोग, अब कह रहा नियमों के हिसाब से लगाएं अमिट स्‍याही

बाद में कहा इन मुद्दे पर कोई व‍िचार नहीं

द हिंदू समाचार पत्र के संवाददाता ने गुरूवार को एक राउंड टेबल कार्यक्रम के दौरान बिल गेटस से विमुद्रीकरण को लेकर सवाल पूछा तो उन्‍होंने कहा कि इस मुद्दे पर उनका कोई विचार नहीं है।

इस मौके पर बिल गेटस ने कहा कि भारत बहुत तेजी से डिजिटल हो रहा है। इस पर जब एक पत्रकार ने पूछा कि भारत की अर्थव्‍यवस्‍था नगद आधरित है तो बिल गेट्स ने कहा कि यह सच है। उन्‍होंने कहा कि आधार या भारतीय पहचान पत्र व्‍यवस्‍था एक शानदार चीज है। उन्‍होंने कहा कि आने वाले समय में डिजिटल ट्रांजेक्‍शन बहुत तेजी से बढ़ सकते हैं। आने वाले समय में भारत डिजिटाइज्‍ड इकॉनामी की तरफ बढ़ने वाला देश होगा।

केंद्र सरकार के नए जजों की नियुक्ति के लिए 43 नाम ठुकराने का प्रस्‍ताव सुप्रीम कोर्ट ने नहीं माना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को देश में 500-1000 रुपए के पुराने नोट बंद करने की घोषणा की थी। इसके बाद से ही इस फैसले का कई लोग स्‍वागत कर रहे हैं और कई लोग आलोचना। नोटबंदी को लेकर पिछले तीन दिनों से लोकसभा और राज्‍यसभा दोनों ठप चल रहे हैं। 

इस फैसले के लागू होने के बाद से बैंकों के बाहर से लंबी-लंबी लाइनें लग गई हैं। सरकार ने दावा किया है कि जल्‍द ही सभी बैंकों में पर्याप्‍त मात्रा में एटीएम आ जाएंगे जिससे सभी को सुविधा हो सके।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Now bill gates says no opinion on demonetisation
Please Wait while comments are loading...