नोटबंदी: पेंशन निकालने गए बैंक ने पकड़ा दिए 2 रु. के सिक्के

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

जालंधर। नोटबंदी के बाद लोगों को नकदी की भारी समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है। बैंकों और एटीएम की लंबी-लंबी कतारों में खड़े होकर उन्हें पैसे निकालने पड़ रहे हैं। सबसे बड़ी समस्या तो बुजुर्गों के साथ है, जिन्हें इस उम्र में अपनी पेंशन निकालने के लिए घंटों-घंटों तक बैंकों की लाइन में लगना पड़ रहा है।

bank

जालंधन शहर के पेंशनर्स की तो समस्या और भी बड़ी है। लंबी लाइनों में इंतजार करने के बाद जब बैंक से पैसे मिलने का वक्त आया तो बैंक ने उन्हें 2-2 रुपए के सिक्के पकड़ा दिए। पहली तारीख को जब ये बुजुर्ग अपने खाते से पेंशन निकालने पहुंचें तो काफी इंतजार करना पड़ा। लेकिन जब बारी आई तो उनकी परेशानी और बढ़ गई। बैंक ने उन्हें 2-2 के सिक्कों में पेंशन की रकम पकड़ा दी।

सिर्फ 6 सेकेंड में हैक हो सकता है आपका क्रेडिट और डेबिट कार्ड

10,000 रुपए का पेंशन निकालने गए एक बुजुर्ग को 900 रुपए के नोट दिए और 1000 की रकम 2-2 रुपए के सिक्कों में दे दी। इन सिक्कों को लेकर उनका कहना है कि आज के वक्त में बच्चे भी 2 रुपए का सिक्का नहीं लेते। हम इन सिक्कों का क्या करेंगे? इन सिक्कों से हमारी क्या मदद होगी? इतने सिक्कों को लेकर क्या बाजार जाया जा सकता है? बैंक से मिले इन सिक्कों को लेकर नाराज पेंशनधारियों का कहना है कि बैंक में या तो कैश नहीं है या तो उनके कंप्यूटर काम नहीं करते रहे। बैंक की इन समस्याओं की वजह से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pensioners, who all got a specified amount of Rs 10,000 each, were given Rs 9000 in notes while the remaining Rs 1,000 was disbursed in Rs 2 coins.
Please Wait while comments are loading...