नोटबंदी का असर, बिजनेसमैन ने खरीद ली 50 करोड़ की बीमा पॉलिसी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद एक ओर जहां आम आदमी से लेकर बैंक तक पैसों की कमी से परेशान हैं, वहीं देश की की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी को अब तक का सबसे बड़ा प्रीमियम मिला है। जीवन बीमा निगम (LIC) ने बुधवार को 50 करोड़ प्रीमियम वाली एक डील फाइनल की है।

lic

बताया जा रहा है कि कंपनी की दादर ब्रांच से पॉलिसी खरीदने वाला बिजनेसमैन रीयल एस्टेट कारोबार से जुड़ा है। उसने व्यक्तिगत तौर पर एलआईसी के जीवन अक्षय प्लान को चुना है।

पढ़ें: PM नरेंद्र मोदी से भी आगे निकलीं पॉर्न स्टार सनी लियोन

अब तक कई सारे लोगों ने करोड़ों में बीमा पॉलिसी खरीदी हैं, जिनमें बॉलीवुड के एक अभिनेता की 2 करोड़ की पॉलिसी सबसे महंगी बताई जा रही थी। इस पेंशन प्लान के तहत उन्हें हर साल 15 लाख मिलेंगे। अभिनेता की पॉलिसी की डीटेल लीक होने के मामले में भी कंपनी ने ब्रांच ऑफिस से जवाब तलब किया है।

पढ़ें: एक जनवरी से बिना आधार कार्ड नहीं मिलेगी ये सुविधा, इसी महीने कर लें तैयारी

छोटी सेविंग स्कीम के तौर पर जीवन अक्षय को लोगों ने ज्यादा आकर्षक नहीं समझा था लेकिन नोटबंदी के बाद अचानक इस प्लान में बढ़त देखने को मिली। जीवन अक्षय में पॉलिसी होल्डर को एक तय अमाउंट जीवनभर मिलता है।

पढ़ें: 13860 करोड़ रुपये कालाधन का खुलासा करने वाला बिजनेसमैन लापता

जीवन बीमा निगम की एमडी उषा सांगवान ने बताया कि पॉलिसी ने नवंबर में काफी बेहतर परफॉर्मेंस दी है और करीब 8000 करोड़ का प्रीमियम जुटाया है। उन्होंने कहा, 'हमने एक महीने में 104 फीसदी की ग्रोथ देखी है। इसके साथ ही हमने सालाना टारगेट का 70 फीसदी हासिल कर लिया है। इसमें जीवन अक्षय का बड़ा रोल है।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
note ban effect man buys LIC police worth 50 crore premium.
Please Wait while comments are loading...