नमक को लेकर अफवाह फैलाने वाले पर एक्शन ले राज्य सरकार: रामविलास पासवान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नमक को लेकर देशभर के अलग-अलग राज्यों में अफवाह फैल रही है कि देश में नमक खत्म हो गया है। कालाबाजारी करने वालों ने ये अफवाह फैलाकर लोगों को ऊंची कीमत पर नमक बेचना शुरू कर दिया है। यूपी के कई जिलों में 200 से 500 रुपए प्रति किलों नमक बेचे जा रहे हैं। लोग नमक खरीदने के लिए बाजारों में रात में ही पहुंच रहे हैं। नमक खरीदने के लिए अफरा-तफरी मची हुई है तो वहीं दुकानदार लोगों को नमक देने से मना कर रहे हैं।

Ram Vilas Paswan

खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने कहा है कि देश में नमक की कोई कमी नहीं है। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रामविलास पासवान ने कहा कि न तो देश में नमक की कमी है और न ही नमक की कीमत में किसी तरह की बढ़ोतरी की गई है। उन्होंने राज्य सरकारों से अपील की है कि वो कालाबाजारी करने वालों और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

केंद्र सरकार के उपभोक्ता मामलों के विभाग की ओर से कहा गया है कि देश में नमक की कोई कमी नहीं है। सरकार की ओर से देशभर में कहीं भी नमक के दामों में इजाफा नहीं किया है। नमक के बढ़े दाम की खबर पूरी तरह अफवाह है। उपभोक्ताओं को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

वहाँ यदि कोई हो, किसी भी अप्रत्याशित स्थानीय कमी को पूरा करने के लिए पर्याप्त गतिशीलता है। आतंक के लिए कोई कारण इस प्रकार: उपभोक्ता मामलों के विभाग

वहीं दिल्ली के खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने देर रात अपने आवास पर बैठक बुलाई। बैठक में नमक, चीनी और जरुरी खाद्य प्रदार्थों की आपूर्ति को लेकर विचार विमर्श किया गया। बैठक में कालाबाजारी रोकने क लिए विचार विमर्श किया गया। आपको बता दें कि पश्चिम यूपी में कई जिलों में नमक को लेकर अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। लखनऊ, इलाहाबाद, गाजिाबाद, मुरादाबाद जैसे कई जिलों में लोग 200 से 500 रुपए देकर नमक खरीद रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Food minister Ram Vilas Paswan appeal state Govts to take action if any wrongdoing, or rumour mongering is taking place
Please Wait while comments are loading...