12 अगस्‍त से 18 अगस्‍त तक किसी स्‍मारक के सामने सेल्‍फी न लें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। टूरिज्‍म मिनिस्‍ट्री ने सुरक्षा के मद्देनजर 12 अगस्‍त से 18 अगस्‍त तक स्‍मारकों के सामने सेल्‍फी और फोटोग्राफ्स लेने पर रोक लगा दी है। स्‍वतंत्रता दिवस से पहले मिनिस्‍ट्री की ओर से यह एडवाइजरी जारी की गई है।यह आदेश 18 अगस्‍त तक मान्‍य होगा। मिनिस्‍ट्री की ओर से यह एडवाइजरी सभी राज्‍यों को जारी की गई है।

selfie-memorial-india-security

मिनिस्‍ट्री के मुताबिक सुरक्षा व्‍यवस्‍था को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। एजेंसियों के मुताबिक इस बार स्‍वतंत्रता दिवस पर खतरा पहले की अपेक्षा कहीं ज्‍यादा है और ऐसे में कोई खतरा नहीं लिया जा सकता है।

इंटेलीजेंस ब्‍यूरों की ओर से इस वर्ष खतरे का स्‍तर ग्रेड ए रखा गया है। आईएसआईएस के अलावा कश्‍मीर में मौजूद आतंकी तत्‍वों की वजह से एजेंसियां पहले से कई ज्‍यादा चौकस हो गई हैं।

इंटेलीजेंस ब्‍यूरों के सूत्रों की मानें तो कश्‍मीर मुद्दे की वजह से कोई व्‍यक्ति सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश कर सकता है। वहीं आईएसआईएस ऑपरेटिव्‍स भी हमलों को अंजाम देने की कोशिश कर सकते हैं।

वहीं एजेंसियां अल कायदा को भी लेकर काफी आशंकित हैं। आईबी का मानना है कि अल कायदा भी भारत में दाखिल होने की कोशिशें कर रहा है और ऐसे में सुरक्षा व्‍यवस्‍था को दोगुना रखना पड़ेगा।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
No selfies in front of national memorials of India between August 12 and 18. The tourism ministry today issued an advisory barring people from clicking photographs and selfies in front of national memorials.
Please Wait while comments are loading...