दूसरे धर्म वाले जब इतने बच्‍चे पैदा कर रहे हैं तो हिंदू क्‍यों नहीं: भागवत

Subscribe to Oneindia Hindi

आगरा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अध्यक्ष मोहन भागवत ने एक बार फिर हिंदुओं की घटती संख्या पर सवाल उठाए हैं। आगरा में पांच दिन के दौरे पर पहुंचे भागवत ने पूछा कि क्या ऐसा कोई कानून है, जिसमें हिंदुओं से जनसंख्या घटाने के लिए कहा गया है। भागवत ने हिंदुओं से ज्यादा बच्चे पैदा करने की अपील की। उन्‍होंने कहा कि दूसरे धर्म वाले जब इतने बच्चे पैदा कर रहे हैं तो आप क्‍यों नहीं?
RSS चीफ मोहन भागवत ने मर्दो की दी कुछ खास सलाह, जानें क्या? 

RSS Supremo, Mohan Bhagwat

आगरा में विश्वविद्यालय व महाविद्यालय शिक्षक सम्मेलन में शिक्षकों को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि संघ स्वयंसेवक तैयार करता है। ऐसे में शिक्षकों को भी शहर ही नहीं, गांव-गांव और गली-गली में ऐसे लोगों की टीम खड़ी करनी चाहिए, जिनका लोग अनुकरण करें।

121 करोड़ की आबादी को नहीं बदला जा सकता। जिन्हें देखकर लोग बदलते हैं, उनको बदलो। मोहन भागवत ने कहा कि आजादी के बाद देश को जहां होना चाहिए था, वहां नहीं पहुंचा। सम्‍मेलन में शिक्षकों ने खुलकर संघ प्रमुख के सामने अपने सवाल रखे। भागवत ने शिक्षकों के सवालों पर कहा कि वो उनकी बात को केंद्र सरकार तक पहुंचा देंगे लेकिन अच्छा हो आप अपने सवालों को पत्र लिखकर शिक्षा मंत्री तक भेजें।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
RSS Supremo, Mohan Bhagwat, on Saturday said there is no law in the country that prevents Hindus from having more children and they should take such decision keeping their family circumstances and national interest in mind.
Please Wait while comments are loading...