पंजाब मंत्रिमंडल में शामिल हुए सिद्धू लेकिन रोल पर सस्पेंस बरकरार

Subscribe to Oneindia Hindi

चंडीगढ़। बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आए विजयी मानव नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के मंत्री के रूप में आज राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ ली।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ली सीएम पद की शपथ, सिद्धू भी बने कैबिनेट मंत्री

हालांकि शपथ लेने से पहले कयास लगाया जा रहा था कि वो डिप्टी सीएम बनेंगे लेकिन आज ऐसा कुछ नहीं हुआ।

कैबिनेट मंत्री के तौर पर शामिल हुए

कैबिनेट मंत्री के तौर पर शामिल हुए

नवजोत सिंह सिद्धू गुरुवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री के तौर पर शामिल हुए। सिद्धू को राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर ने राजभवन में आयोजित समारोह में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस पूर्व क्रिकेटर ने तीसरे नंबर पर शपथ ली जिसने उन कयासों पर विराम लगा दिया कि वो मंत्रिमंडल में नंबर 2 की पोजिशन पर रहेंगे।

पोर्टफोलियो पर सस्पेंस

पोर्टफोलियो पर सस्पेंस

हालांकि उनका पोर्टफोलियो क्या होगा इस पर अभी भी सस्पेंस हैं। शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू अपने चिरपरिचित अंदाज में ही नजर आएं और उन्होंने शपथ लेने के बाद सीएम अमरिंदर सिंह के पैर छूकर उनके प्रति अपने आदर को व्यक्त भी किया।

चार फरवरी

चार फरवरी

सिद्धू पंजाब विधानसभा के लिए चार फरवरी को हुए चुनाव से ठीक पहले जनवरी में कांग्रेस में शामिल हुए थे। उन्होंने अमृतसर पूर्वी विधानसभा सीट से 42,000 के वोटों के अंतर से जीत दर्ज की।

अमृतसर से लोकसभा सदस्य

अमृतसर से लोकसभा सदस्य

सिद्धू इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में थे और अमृतसर से लोकसभा सदस्य रहे थे। वह 2004, 2007 (उपचुनाव) तथा 2009 में यहां से जीते थे।

राज्यसभा का सदस्य

राज्यसभा का सदस्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने उन्हें अप्रैल 2016 में राज्यसभा का सदस्य मनोनीत किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cricketer-turned-politician Navjot Singh Sidhu was on Thursday inducted as a cabinet minister in the new Congress government in Punjab headed by Chief Minister Amarinder Singh.
Please Wait while comments are loading...