राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के लिए पीएम मोदी के डिनर में शामिल हुए नीतीश कुमार

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के लिए शनिवार रात विदाई समारोह आयोजित किया। बता दें कि प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है।

हैदराबाद हाउस में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान नव-निर्वाचित राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उप- राष्ट्रपति हामिद अंसारी समेत कई लोग मौजूद रहे। इन सबके बीच सबसे खास मौजूदगी रही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के लिए पीएम मोदी के डिनर में शामिल हुए नीतीश कुमार

दरअसल, नतीश कुमार विपक्ष से इकलौते सीएम थे जो इस कार्यक्रम में पहुंचे। इस विदाई समारोह में कई विपक्षी नेता भी पहुंचे। इस दौरान प्रणब मुखर्जी, मोदी ने स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस दौरान प्रणब मुखर्जी ने हैदराबाद हाउस के विजिटर बुक पर हस्ताक्षर कर नोट लिखा।

बता दें कि आज रविवार को प्रणब मुखर्जी संसद के सेंट्रल हॉल में आखिरी बार सभी सांसदों को संबोधित करेंगे। 25 जुलाई को रामनाथ कोविंद बतौर 14 वें राष्ट्रपति शपथ ग्रहण करेंगे।

ये भी पढ़ें: जानिए, क्या काम करते हैं रामनाथ कोविंद के बेटे और बहू

सभी मुख्यमंत्री थे आमंत्रित

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार पीएमओ सूत्रों ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि सभी मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया जा रहा है लेकिन ज्यादातर सीएम के इस आयोजन में भाग लेने की कोई योजना नहीं है। अधिकांश राज्यों के सीएमओ अधिकारियों ने कहा है कि डिनर के लिए राजधानी आने की कोई योजना नहीं है, जबकि कुछ ने कहा कि उन्हें कोई आमंत्रण नहीं मिला है।

ये भी पढ़ें: रिटायरमेंट के बाद राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी को मिलेगी 75,000 रुपए की सैलरी, जानिए कैसी होगी जिंदगी

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nitish Kumar only Opposition CM who attended dinner hosted by PM Narendra Modi for outgoing President Pranab Mukherjee
Please Wait while comments are loading...