अगले साल भारत के साथ साझेदारी की 25वीं वर्षगांठ बनाएं: रूवेन रिवलिन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत दौरे पर आएं इजरायल के राष्ट्रपति रियूवेन रिवलिन ने कहा है कि वो अगले साल भारत के साथ अपनी साझेदारी की 25वीं वर्षगांठ बनाएंगे। इजरायल के राष्ट्रपति ने भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूती देने पर बल देते हुए कहा कि उनकी इस यात्रा से दोनों देशों के संबंधों को और बेहतर होंगे।

Reuven Rivlin

20 सालों के बाद अपने 8 दिवसीय भारत यात्रा पर आएं रिवलिन ने भारत के कारोबारियों और शिक्षाविदों के बड़े प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात की। उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत को पूरा सहयोग देने की प्रतिबद्धता जताई थी। साथ ही उन्होंने कहा थी कि भारत एवं इजरायल की मित्रता लंबे समय से सतत रूप से चल रही है और यह ऐसा संबंध नहीं है जिसे हमें छिपाने की जरूरत पड़े।

आपको बता दें कि पिछले 20 साल में इजराइल के किसी राष्ट्रपति की ये पहली भारत यात्रा है। ऐसे में इस यात्रा का विश्व राजनीतिक परिदृश्य पर भी असर पड़ने की संभावना है। इ यात्रा के दौरान बुधवार को रूवेन रिवलिन अपनी पत्‍नी निकेमा रिवलिन के साथ ताजमहल का दीदार किया।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Israeli President Reuven Rivlin said that Next year we will be marking 25th anniversary of our partnership with India, hope this visit will take us a step forward.
Please Wait while comments are loading...