राष्ट्रपति चुनाव : 27 जून को नामांकन दाखिल करेंगी मीरा कुमार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। देश विकास के पथ पर जरूर आगे चल रहा है लेकिन किसी भी चुनाव के वक्त विकास का पहिया जाति और धर्म के स्पीड ब्रेकर पर आकर रूक जाती है और इसी का साक्षात उदाहरण है 17 जुलाई को होने वाला राष्ट्रपति चुनाव।

कौन हैं राष्‍ट्रपति चुनावों में कांग्रेस की उम्‍मीदवार मीरा कुमार

देश के शीर्ष संवैधानिक पद के लिए दलित-बनाम-दलित की स्पर्धा हो रही है क्योंकि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के खिलाफ विपक्ष ने पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को खड़ा किया है। मीरा कुमार 27 जून को नामांकन दाखिल करेंगी।

सोनिया गांधी ने किया नाम का ऐलान

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीनों वाम दल, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी (बसपा), डीएमके और नेशनल कांफ्रेंस सहित 17 दलों की बैठक में वरिष्ठ पार्टी के नेता का नाम घोषित किया। वैसे भी मीरा कुमार, सोनिया गांधी की काफी करीबी मानी जाती हैं।

विपक्ष की एकता देखकर मैं बहुत खुश हूं

राष्ट्रपति उम्मीदवार चुने जाने के बाद कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष रही मीरा कुमार ने सबसे पहले उन सभी 17 विपक्षी पार्टियों का आभार जताया, जिन्होंने उनको समर्थन देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष की एकता देखकर मैं बहुत खुश हूं। मीरा कुमार ने आगे कहा कि जिस तरह से विपक्ष इस मामले में एकजुट हुआ है। यह एकता मजबूत विचारधारा वाली ताकतों की एकता है, मैं इनके प्रतिनिधि के तौर पर चुनाव लड़ूंगी।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former Lok Sabha Speaker Meira Kumar, who is the candidate of major opposition parties in the July 17 presidential election, will file her nomination on June 27, Congress sources said on Thursday
Please Wait while comments are loading...