आज की ताजा खबर: फटाफट पढ़िए, 31 दिसंबर की बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश में सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी में जारी घमासान आखिरकार थम गया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के बीच मची रार दूर हो गई है। पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। यूपी में समाजवादी पार्टी के भीतर जारी झगड़ा थम गया है। अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव का निष्कासन रद्द होने के बाद पार्टी में फिर से सब सामान्य हो गया है। दूसरी ओर अरुणाचल प्रदेश में सियासी माहौल गरमाया हुआ है। अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू समेत 33 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। तमिलनाडु की बात करें तो वहां AIADMK की नई मुखिया शशिकला नजराजन ने पार्टी की कमान संभाल ली है। इन सब खबरों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए साल की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करने जा रहे हैं। पीएमओ और बीजेपी की ओर से ट्वीट करके बताया गया है कि उनका संबोधन शाम 7.30 बजे होगा।

पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें...

सपा में जारी जंग थमी, अखिलेश-रामगोपाल का निष्कासन रद्द

समाजवादी पार्टी में पिछले कुछ दिनों से जारी घमासान थम गया है। पार्टी में मचे बवाल का तत्कालिक अंत अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव का निष्कासन रद्द करके किया गया। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव को अनुशासनहीनता के चलते पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था, लेकिन जिस तरह से अखिलेश यादव की ओर से शक्ति प्रदर्शन किया गया उसके बाद सपा सुप्रीमो को दोनों ही नेताओं के सामने घुटने टेकने पड़े। आजम खान के बीच बचाव के चलते दो-फाड़ की ओर बढ़ रही पार्टी में हालात संभले। उन्होंने मुलायम सिंह यादव से एक घंटे तक मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की। इसके बाद अखिलेश यादव को लेकर मुलायम सिंह के आवास पर पहुंचे। जहां मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव और आजम खान के बीच चर्चा हुई। कुछ देर बाद शिवपाल यादव को भी बैठक में बुलाया गया। इसी बैठक में अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव का निष्कासन रद्द हुआ और पार्टी में मची रार थम गई।

अखिलेश यादव के राजनीतिक सलाहकार स्टीव जार्डिंग ने ईमेल को बताया फर्जी

समाजवादी पार्टी की विरासत को लेकर मुलायम सिंह यादव के परिवार में घमासान भले थम गया हो लेकिन सोशल मीडिया में अखिलेश यादव के राजनीतिक सलाहकार स्टीव जार्डिंग का एक तथाकथित ईमेल लीक हुआ जिसमें सुनियोजित पारिवारिक विवाद के जरिए अखिलेश की लीडरशिप को स्थापित करने की बात कही गई है। इस ईमेल का सत्यापन अभी नहीं हो पाया है और माना जा रहा है कि यह फर्जी है। राजनीतिक सलाहकार स्टीव जार्डिंग ने भी इस ईमेल का खंडन किया है। ईमेल भेजने का डेट 24 जुलाई है और इसके डिटेल्स के अनुसार इसे स्टीव जार्डिंग ने अपने एक सहकर्मी अद्वैत को लिखा है। अद्वैत और जार्डिंग दोनों ने ही इस ईमेल को फर्जी कहा है।

अरुणाचल प्रदेश: पेमा खांडू समेत 33 विधायकों ने थामा BJP का दामन

अरुणाचल प्रदेश में सियासी माहौल फिर गरमा गया है। शनिवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू समेत पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल प्रदेश के 33 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इन विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद साफ हो गया है कि वहां अब उनकी सरकार ही बनेगी। इस तरह से अरुणाचल प्रदेश, उत्तर पूर्व का पहला राज्य होगा, जहां बीजेपी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार होगी। बता दें कि शनिवार दोपहर में मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने बीजेपी में शामिल होने का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि मेरे और विधानसभा अध्यक्ष समेत 33 विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। इन 33 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद अब पीपीए के पास कुल 60 में से सिर्फ 10 विधायक बचे हैं।

शशिकला नटराजन ने संभाली AIADMK की कमान

AIADMK की नई मुखिया और जयललिता की करीबी रहीं शशिकला नजराजन ने चेन्नई में स्थित पार्टी कार्यालय में अन्नाद्रमुक की जनरल सेक्रेटरी पद की शपथ ली। इस दौरान शशिकला काफी भावुक हो गईं और कहा कि अम्मा को पार्टी हमेशा दिलों में रखेगी। अन्नाद्रमुक ने सर्वसम्मति से शशिकला को पार्टी का जनरल सेक्रेटरी चुना है। हरी साड़ी में शशिकला चेन्नई में पार्टी दफ्तर पहुंची। इस दौरान पार्टी दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। पद की शपथ लेने से पहले शशिकला ने एम जी रामचंद्रन और जयलिलता को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता जयललिता और शशिकला के पोस्टर हाथों में लेकर पार्टी दफ्तर पहुंचे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने शशिकला को चिनम्मा कहते हुए नारे लगाए।

महादलित महिला के बाल काटकर चेहरे पर पोती कालिख

बिहार में जहां एक ओर अपराधी बेलगाम हो चुके हैं वही दबंगों की हैवानियत भी कुछ कम नहीं है। दबंगों की दबंगई से इन्सानियत को शर्मसार कर देने वाला एक मामला बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गढ़ माने जाने वाला नालंदा मे सामने आया। जहां गांव की ही दबंग अजय यादव अपने साथियों के साथ मिलकर वही की एक महादलित महिला पर जुर्म करते हुए, महिला के सिर के बाल कटवा कर चेहरे पर कालिख पोतते हुए पूरे गांव में घुमाया। आपको बताते चलें कि यह घटना बिहार के नालंदा जिले के बिंद थानाक्षेत्र के गोविंदपुर गांव की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
news roundup the day 31 12 2016.
Please Wait while comments are loading...