नोटबंदी पर विपक्ष का नरेंद्र मोदी पर वार, ममता के तीखे तेवर, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष का मोदी सरकार पर हमला जारी है। दूसरी ओर बीजेपी ने विपक्ष की एकजुटता पर सवाल खड़े किए हैं। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने देहरादून में चार धाम प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के देहरादून में पहली रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने चारधाम यात्रा को जोड़ने वाले ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर सीधा हमला बोला। नोटबंदी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि देश को काले धन ने बर्बाद किया और काले मन ने भी बर्बाद किया। दूसरी ओर मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले को लेकर कांग्रेस ने विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश की। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की लेकिन इसमें विपक्ष एकजुट नजर नहीं आया। हालांकि राहुल गांधी और टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मोदी सरकार को जरूर घेरा। कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दलों के नोटबंदी को लेकर नरेंद्र मोदी और भाजपा को कटघरे में खड़े किए जाने के बाद भाजपा ने इसका जवाब दिया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ये विपक्ष में सरकार के खिलाफ कोई एकजुटता नहीं है और उनकी एकजुटता का गुब्बारा फूट गया है। पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें विस्तार से...

पढ़िए, दिनभर की बड़ी खबरें

'उत्तराखंड को गड्ढे से बाहर निकालने के लिए दो इंजन की जरूरत है'

'उत्तराखंड को गड्ढे से बाहर निकालने के लिए दो इंजन की जरूरत है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंचे जहां उन्होंने चार धाम की यात्रा को जोड़ने वाले 12 हजार करोड़ रुपए के ऑल वेदर रोड प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। शिलान्यास के बाद देहरादून की जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ये प्रोजेक्ट उन हजारों लोगों को श्रद्धांजलि है, जो केदारनाथ के हादसे में मारे गए। बद्रीनाथ, केदरानाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की चार धाम यात्रा को जोड़ने वाले रोड प्रोजेक्ट से आने वाले वक्त में श्रद्धालुओं को फायदा मिलेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अटल बिहारी बाजपेयी जी ने हमें उत्तराखंड दिया, लेकिन उत्तम उत्तराखंड बनाना हमारी जिम्मेदारी है। उत्तराखंड को गड्ढे से बाहर निकालने के लिए दो इंजन की जरूरत है। एक दिल्ली का और दूसरा इंजन देहरादून का होना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश का सामान्य व्यक्ति बेईमानों से नफरत करता है लेकिन कुछ बेईमानों ने ईमानदारों को दबाया है। मैं ईमानदारों की लड़ाई लड़ रहा हूं।

नोटबंदी से गरीब और किसान को चोट लगी है: राहुल गांधी

नोटबंदी से गरीब और किसान को चोट लगी है: राहुल गांधी

नोटबंदी के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की कवायद में जुटी कांग्रेस पार्टी का पूरा जोर विपक्ष को जोड़ने पर है। कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दलों ने आज दिल्ली के कॉन्सटीट्यूशन क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेस कर मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी से गरीब और किसान को चोट लगी है। किसान और गरीब बहुत दुखी हैं, उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। राहुल ने कहा कि 30 तारीख आने वाली है लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। मोदी जी कहते थे कि 30 दिसबंर के बाद हालात ना सुधरे तो मैं जवाबदेह हूं, अब क्या मोदी जी जवाब देंगे? पीएम मोदी पर रिश्वत के आरोप की बात दिस डायरी के आधार पर की जा रही है, उसमें दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शाली दीक्षित का भी नाम होने की बात पर राहुल गांधी ने कहा कि अगर शीला दीक्षित के खिलाफ कोई भ्रष्टाचार के मामले का आरोप है तो वो जांच के लिए तैयार हैं क्या पीएम भी अपनी जांच को तैयार हैं? ममता बनर्जी- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि आजादी के बाद इतना बड़ा स्कैम कभी नहीं हुआ, जितना नोटबंदी में हुआ है। उन्होंने कहा कि मोदी जी कहते थे कि अच्छे दिन ले आएंगे लेकिन जेब का पैसा ही छीन लिया। ये कैसे अच्छे दिन है?

विपक्ष की एकजुटता का गुब्बारा फूट गया: रविशंकर प्रसाद

विपक्ष की एकजुटता का गुब्बारा फूट गया: रविशंकर प्रसाद

कांग्रेस और दूसरे विपक्षी दलों के नोटबंदी को लेकर नरेंद्र मोदी और भाजपा को कटघरे में खड़े किए जाने के बाद भाजपा ने इसका जवाब दिया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ये विपक्ष में सरकार के खिलाफ कोई एकजुटता नहीं है और उनकी एकजुटता का गुब्बारा फूट गया है। प्रसाद ने कहा कि विपक्ष की बेबुनियाद बातें और आरोप ये दिखातें हैं कि विपक्षी पार्टियां बुरी तरह से हतोत्साहित हैं। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी लगातार हल्की बातें कर रहे हैं, जो ये साबित करती हैं कि वो परिपक्व नहीं हैं। प्रसाद ने कहा कि गांधी ने पीएम मोदी के खिलाफ फिर से ऐसी बातें कहीं हैं जो शर्मनाक हैं। ये उनकी अपरिपक्वता को दिखाता है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रसाद ने कहा कि जिस पार्टी के नाम पर आजाद भारत के सबसे बड़े घोटाले हैं, वो पार्टी आज भ्रष्टाचार की बात कर रही है।

बीजेपी पर बरसीं मायावती, दलित विरोधी मानसिकता का लगाया आरोप

बीजेपी पर बरसीं मायावती, दलित विरोधी मानसिकता का लगाया आरोप

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर आज भाजपा पर जमकर हमला बोला। मायावती ने उन तमाम आरोपों पर सफाई दी जिसमें उनपर नोटबंदी के फैसले के बाद बैंक में गलत तरीके से पैसे जमा कराने का आरोप लगा था। मायावती ने भाजपा, केंद्र सरकार, पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने दलित कार्ड खेलते हुए कहा कि इन लोगों को यह बर्दाश्त नहीं हो रहा है दलित की बेटी सत्ता में आने जा रही है। भाजपा ने साजिश के तहत यह सब किया है, यह भाजपा की घिनौनी हरकत है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अगर नोटबंदी की ही तरह ऐसे ही एक दो फैसले ले लेते हैं तो हम आसानी से सरकार में आ जाएंगे, हमें ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ेगा, बहुत कम खर्च से हमारी सरकार बन जाएगी। भाजपा वालों ने अच्छा काम किया है, मुझे इसका लाभ होगा, मेरे लिए यह सोने पर सुहागा है। ये लोग घर बैठे हमारी सरकार बनाने वाले हैं।

टल गया बड़ा हादसा: गोवा में विमान फिसला, दिल्ली में इंडिगो-स्पाइसजेट के विमान आए आमने-सामने

टल गया बड़ा हादसा: गोवा में विमान फिसला, दिल्ली में इंडिगो-स्पाइसजेट के विमान आए आमने-सामने

मंगलवार को दो बड़े विमान हादसे टल गए। पहला मामला गोवा का है, जहां गोवा से मुंबई जा रहा जेट एयरवेज का विमान रनवे पर फिसल गया जिसके चलते इसमें सवार कई यात्रियों को चोट आई। इस विमान में 154 यात्री सवार थे, हालांकि क्रू मेंबर ने सूझबूझ के चलते सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। दूसरा मामला दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सामने आया। यहां इंडिगो और स्पाइजेट के दो हवाई एकदम करीब आ गए। इस मामले की जानकारी नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को दे दी गई है। साथ ही इसकी जांच जारी है। बताया गया कि दोनों विमान उस वक्त बेहद करीब आ गए, जब इंडिगो की फ्लाइट लैंड होने के बाद टैक्सीवे की ओर जा रही थी और स्पाइसजेट के विमान उसी के ठीक सामने टेक ऑफ के लिए आ गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
news roundup the day 27 12 2016.
Please Wait while comments are loading...