आज की ताजा खबर: पढ़िए, 26 दिसंबर की बड़ी खबरें फटाफट

नोटबंदी पर विपक्ष के हमले झेल रही मोदी सरकार ने देश में कालेधन पर वार के लिए नई रणनीति पर विचार किया है। नोटबंदी के फैसले के बाद अब मोदी सरकार बेनामी संपत्तियों पर कार्रवाई करने की तैयारी में है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की सियासत गरमाने लगी है। इसी के मद्देनजर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर जमकर हमला किया। वहीं समाजवादी पार्टी में घमासान फिर नजर आ रहा है। इस बीच मोदी सरकार बेनामी संपत्तियों पर कार्रवाई करने की तैयारी में जुट गई है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लिए पटियाला हाउस कोर्ट से राहत भरी खबर आई। अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिल गई। इस बीच देश में नोटबंदी के फैसले के बाद से सोने की कीमतें लगातार कम होती जा रही हैं। सोमवार को भी इसके दाम में गिरावट देखने को मिली। पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें...

एक नजर दिनभर की बड़ी खबरों पर

मायावती के भाई के खाते में 1.43 करोड़ और बसपा के खाते में 104 करोड़ हुए जमा

मायावती के भाई के खाते में 1.43 करोड़ और बसपा के खाते में 104 करोड़ हुए जमा

प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को जांच में यूनियन बैंक आॅफ इंडिया के करोलबाग ब्रांच में बसपा और मायावती के भाई आनंद कुमार के खाते भी पाये। इनमें बसपा पार्टी के खाते में 104 करोड़ जबकि आनंद के खाते में 1.43 करोड़ मिले। अधिकारियों ने जानकारी दी कि प्रवर्तन निदेशालय ने नियमित जांच के तौर पर यूबीआई के संदिग्ध खातों की भी जांच की।

मायावती बोलीं, उत्तर प्रदेश में भाजपा के लिए नोटबंदी बनी गले की हड्डी

मायावती बोलीं, उत्तर प्रदेश में भाजपा के लिए नोटबंदी बनी गले की हड्डी

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद मायावती ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी के प्रति पूरे देश की जनता में आक्रोश है, विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सफलता नहीं मिलेगी। मायावती ने कहा कि भाजपा ने 2014 के दौरान किए गए चुनावी वादों में एक चौथाई भी पूरा नहीं कर सकी, जिसकी वजह से लोग परेशान हो चुके हैं । बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा ने अपने पक्ष में हवा बनाने के लिए कुछ स्वार्थी लोगों को तोड़ कर अपनी पार्टी पर शामिल किया और इसका बहुत प्रचार किया। मायावती के अनुसार नोटबंदी का जल्दीबाजी में लिया गया निर्णय , अब भाजपा के लिए गले की हड्डी बन गया है।

'नोटबंदी के यज्ञ में राजस्थान के किसानों की बलि चढ़ गई'

'नोटबंदी के यज्ञ में राजस्थान के किसानों की बलि चढ़ गई'

कांग्रेस उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के अमेठी से सांसद राहुल गांधी ने राजस्थान के बारां में एक रैली के दौरान मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का फैसला हिन्दुस्तान के गरीब, किसान मजदूर और हमारी माताओं बहनों के खिलाफ था। राहुल ने कहा कि मोदी जी आपके इस नोटबंदी के यज्ञ में हिन्दुस्तान और राजस्थान के किसानों की बलि चढ़ी है। आपने उनका कैश जला दिया। राहुल ने पूछा कि स्विस सरकार ने स्विस बैंक एकाउंट होल्डर्स के नाम भारत सरकार को सौंपे थे। क्यों नहीं मोदी जी ने उसे सदन में रखा? वो ये कब करेंगे?

परमाणु क्षमता से लैस मिसाइल अग्नि-5 का सफल परीक्षण

परमाणु क्षमता से लैस मिसाइल अग्नि-5 का सफल परीक्षण

इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-5 का सफल परीक्षण किया गया। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने ओडिशा के व्हीलर आइलैंड पर मिसाइल का परीक्षण किया। अग्नि-5 मिसाइल का ये चौथा परीक्षण है, इसकी क्षमता चीन के उत्तरी इलाके को निशाने पर लेने की है।ये मिसाइल आईसीबीएम तकनीक पर आधारित है और जिसकी रेंज 5,000 किमी से ज्‍यादा है। इस मिसाइल की रेंज 5,000 से लेकर 5,800 किमी तक है। भारत से पहले अमेरिका, रूस, फ्रांस और चीन के पास यह मिसाइल टेक्‍नोलॉजी है।

नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया-राहुल गांधी को राहत

नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया-राहुल गांधी को राहत

नेशनल हेराल्ड केस की सुनवाई दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में हुई। जिसमें भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक एप्लिकेशन फाइल की थी, जिसके तहत कांग्रेस पार्टी और एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड से दस्तावेज और बही खाता मांगा था। स्वामी ने अपनी याचिका में आरोप लगाया कि सोनिया गांधी और कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड पर गलत तरीके से अधिकार किया। पटियाला हाउस कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी है और अब इस मामले की अगली सुनवाई 10 फरवरी को होगी। 10 फरवरी को स्वामी को अपने सबूतों की पूरी लिस्ट कोर्ट को सौंपनी है।

पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को मिली जमानत

पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को मिली जमानत

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिल गई। इस मामले में उनके अलावा गौतम खेतान और दिल्‍ली के वकील संजीव त्‍यागी उर्फ जूली त्‍यागी भी आरोपी हैं लेकिन उन्हें जमानत नहीं मिली है। उनकी जमानत याचिका पर 4 जनवरी को सुनवाई होगी। इन तीनों को ही अगस्‍ता वेस्‍टलैंड हेलिकॉप्टर डील के केस में गिरफ्तार किया गया था।

संतोष गंगवार ने किया अखिलेश की पेंशन योजना में आवेदन

संतोष गंगवार ने किया अखिलेश की पेंशन योजना में आवेदन

केंद्र सरकार में सत्ता का सुख भोग रहे वित्त राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार द्वारा चलाई जा रही लोकतंत्र रक्षक सेनानी पेंशन के लिए आवेदन किया है। आवेदन में जो जानकारी दी गई है उसके तहत उन्होंने अपना स्थाई पता मकान नम्बर 55, चौधरी तालाब और अस्थायी पता भारत सेवा ट्रस्ट, कोहाड़ापीर बताया है। इस पेंशन योजना के अंतर्गत मंत्री जी पंद्रह हजार रुपए के साथ मुफ्त में रोडवेज से यात्रा का मजा ले सकेंगे। मंत्री संतोष गंगवार के आवेदन को लोकतंत्र रक्षक सेनानी वीरेंदर कुमार अटल, डॉक्टर राजेंदर चौधरी ने प्रमाणित किया है। मिली जानकारी के अनुसार वित्त राज्य मंत्र संतोष गंगवार को स्थानीय प्रशासन संस्तुति के बाद जल्द पेंशन मिलने लगेगी।

11 महीने के निचले स्‍तर पर आया सोना

11 महीने के निचले स्‍तर पर आया सोना

देश में नोटबंदी के फैसले के बाद से सोने की कीमतें लगातार कम होती जा रही हैं। सोमवार को एक बार फिर सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई और सोने की कीमत 11 महीनों के निचले स्‍तर पर पहुंच गई। सोमवार को सोने की कीमतों में प्रति दस ग्राम 250 रुपए की गिरावट दर्ज की गई और इसके साथ ही सोने की कीमत कम होकर 27,750 रुपए प्रति दस ग्राम के स्‍तर पर पहुंच गई। सोने की कीमतों के साथ-साथ चांदी की कीमतों में होने वाली गिरावट भी जारी है। चांदी की कीमत 210 रुपए कम होकर 38,600 रुपए प्रति किलो के स्‍तर पर पहुंच गई।

 वर्ष 2017 से बेनामी संपत्तियों पर कार्रवाई के लिए तैयार मोदी सरकार

वर्ष 2017 से बेनामी संपत्तियों पर कार्रवाई के लिए तैयार मोदी सरकार

देश में कालेधन पर वार करने के लिए नोटबंदी के फैसले के बाद अब मोदी सरकार बेनामी संपत्तियों पर कार्रवाई करने की तैयारी में है। रॉयटर्स की खबर के मुताबिक टैक्‍स न देना वालों ने बहुत बड़ी संख्‍या में रियल एस्‍टेट क्षेत्र में निवेश के जरिए कालेधन को सफेद करने की कोशिश की है। इनकम टैक्‍स विभाग के एक अधिकारी ने रॉयटर्स को बताया कि केंद्र सरकार वर्ष 2016 में जुलाई माह में फाइल किए गए टैक्‍स रिटर्न और बैंक लेन-देन के आंकड़ों के जरिए यह जांच की जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
news roundup the day 26 12 2016.
Please Wait while comments are loading...