दिनभर की बड़ी खबरों का डेली डोज, पढ़िए बस एक क्लिक में...

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी पर घमासान का दौर जारी है। इस बीच बुलंदशहर में एक बैंक के बाहर जोरदार हंगामे के बाद हवाई फायरिंग की गई। पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें...

आधार कार्ड और आपका खाता, मोदी सरकार करने जा रही ये काम

दिनभर की बड़ी खबरों पर एक नजर

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकी हमला हुआ है। ये हमला भारतीय सेना के काफिले पर हुआ। इस हमले में 3 जवान शहीद हुए हैं।

नोटबंदी के बाद आपने तो नहीं खुलवाया खाता, पढ़ लें ये खबर

पंपोर में आतंकी हमला, तीन जवान शहीद

पंपोर में आतंकी हमला, तीन जवान शहीद

दक्षिण कश्‍मीर के पुलवामा जिले के पंपोर में इंडियन आर्मी के काफिले पर आतंकी हमले की खबर है। घात लगाकर किए गए इस हमले में सेना के तीन जवान शहीद हो चुके हैं। यह हमला उस समय हुआ जब काफिल नेशनल हाइवे वन से गुजर रहा था।

आतंकियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी और सेना ने भी जवाबी फायरिंग की। इस हमले के बाद सर्च ऑपरेशन जारी है। सेना की ओर से कहा गया है कि हमले में तीन जवान शहीद हो गए हैं।

'प्रतिबंधित नोटों की संख्या के बराबर नोट नहीं छापेगी सरकार'

'प्रतिबंधित नोटों की संख्या के बराबर नोट नहीं छापेगी सरकार'

नोटबंदी के बाद भले ही कैश की किल्लत से लोगों को परेशानी हो रही है, इस बीच वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने साफ किया है कि विमुद्रीकरण के फैसले के तहत 500-1000 रुपए के प्रतिबंधित नोटों की संख्‍या के बराबर नए नोट फिर से नहीं छापे जाएंगे।

वित्‍त मंत्री अरुण जेटजी ने बताया कि नोटबंदी के चलते 15.44 लाख करोड़ रुपए की बंद हुई करेंसी के बराबर नोट छापे जाएं या बिल्‍कुल भी जरूरी नहीं है। जेटली ने साफ किया कि नगदी की समस्‍या को डिजिटल करेंसी के जरिए पूरा किया जाएगा।

सपा-बसपा-कांग्रेस मिलकर भी भाजपा को नहीं रोक सकती: शाह

सपा-बसपा-कांग्रेस मिलकर भी भाजपा को नहीं रोक सकती: शाह

उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल गर्माने लगा है। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को यूपी शाहजहांपुर में चुनावी रैली में इसके संकेत दे दिए। अमित शाह ने रैली में कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव केवल नोटबंदी की माला जप रहे हैं। उन्हें प्रदेश के विकास की कोई चिंता नहीं है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश का विकास बुआ-भतीजे के चक्कर मे रुका पड़ा है। इन दोनों की सरकार ने केवल प्रदेश को लूटने का काम किया है। यूपी में भाजपा बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अगर इस विधानसभा चुनाव में बसपा, सपा, कांग्रेस और अजीत सिंह की आरएलडी भी साथ मिल जाएं तो यूपी में भाजपा को सरकार बनाने से नहीं रोक सकतीं।

बैंक के बाहर हंगामा: कांस्टेबल की चप्पलों से पिटाई, हवाई फायरिंग

बैंक के बाहर हंगामा: कांस्टेबल की चप्पलों से पिटाई, हवाई फायरिंग

नोटबंदी से परेशान लोगों ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में जमकर हंगामा किया। मामला अहार क्षेत्र के महोरसा गांव का है। जहां पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में कैश नहीं मिलने के कारण महिलों ने हंगामा शुरू कर दिया। पीएनबी के बाहर खड़े पुलिसकर्मी और बैंक कर्मियों ने जब महिलाओं को शांत करने की कोशिश की तो महिलाएं भड़क गई और पुलिसकर्मियों से उनकी झड़प हो गई।

इस दौरान महिलाओं ने कांस्टेबल जसवीर की चप्पलों से पिटाई कर दी। बदले में कांस्टेबल ने भी एक महिला को थप्पड़ जड़ दिया। इस दौरान हंगामा रोकने के लिए दो राउंड हवाई फायरिंग की गई। फायरिंग की सूचना मिलने पर एसएसपी सोनिया सिंह, एसपी देहात जगीश शर्मा और अनूपशहर की सीओ कु. श्रेष्ठा मौके पर पहुंच गई।

चेन्नई टेस्ट: दूसरे दिन इंग्लैंड 477 पर ऑलआउट, भारत-60/0

चेन्नई टेस्ट: दूसरे दिन इंग्लैंड 477 पर ऑलआउट, भारत-60/0

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने बिना विकेट खोए 60 रन बना लिए हैं। इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी 477 रनों पर समाप्त हो गई।

भारत की तरफ से लोकेश राहुल 30 और पार्थिव पटेल 28 रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड की ओर से मोइन अली ने 146 रूट 88 रन और डावसन ने नाबाद 66 रनों की पारी खेली।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
news roundup the day 17 12 2016.
Please Wait while comments are loading...