दिनभर की बड़ी खबरों का डेली डोज, पढ़िए बस एक क्लिक में

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी पर जारी हंगामा थमता नहीं दिख रहा है। इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला किया है। इस खबर के साथ-साथ पढ़िए दिनभर की दूसरी बड़ी खबरें...

नोटबंदी के बाद 7 ऐसे तरीके जिनके जरिए बैंक वाले कर रहे हैं कालेधन को सफेद करने का खेल

नोटबंदी पर विपक्ष और सत्ता पक्ष आमने-सामने

देश में नोटबंदी के फैसले को लागू करने के बाद संसद का शीतकालीन सत्र हंगामे की भेंट चढ़ता दिख रहा है। बुधवार को भी सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। इस बीच विपक्ष और सत्तापक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है।

आप भी इस्तेमाल करते हैं डिजिटल बैंकिंग तो ध्यान से जान लीजिए ये बातें

राहुल बोले, पीएम मोदी के खिलाफ भ्रष्‍टाचार के सुबूत हैं हमारे पास

राहुल बोले, पीएम मोदी के खिलाफ भ्रष्‍टाचार के सुबूत हैं हमारे पास

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सरकार ने पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने से लोकसभा में विपक्ष नोटबंदी पर चर्चा करना चाहता है, पीएम और सरकार नहीं चाहते हैं। राहुल गांधी ने दावा किया प्रधानमंत्री डरे हुए हुए हैं कि अगर मैं बोलूंगा तो उनका गुब्‍बारा फट जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा कि उनके बारे में मेरे पास कुछ निजी जानकारियां हैं। उन जानकारी के बारे में लोकसभा में बोलना चाहता हूं, लेकिन मुझे बोलने नहीं दिया जा रहा है। राहुल गांधी ने दावा किया प्रधानमंत्री के बारे में भ्रष्‍टाचार को लेकर मेरे पास कुछ जानकारी हैं, लेकिन हमें सदन में रखने नहीं दिया जा रहा है।

राहुल गांधी के आरोप बेबुनियाद: अनंत कुमार

राहुल गांधी के आरोप बेबुनियाद: अनंत कुमार

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पीएम नरेंद्र मोदी पर लगाए गए आरोपों पर बीजेपी नेता और संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं। राहुल गांधी धैर्य खो चुके हैं।

अनंत कुमार ने कहा कि अगर उनके पास कोई जानकारी होती तो वो उसे 20 दिन पहले ही बता सकते थे लेकिन आज तक वो कोई खुलासा नहीं कर पाए।

कपिल शर्मा के खिलाफ एफआईआर

कपिल शर्मा के खिलाफ एफआईआर

मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। उनके खिलाफ पर्यावरण संरक्षण अधिनियम के तहत मुंबई के वर्सोवा में एफआईआर दर्ज की गई है।

कॉमेडियन कपिल शर्मा के खिलाफ मुंबई के वर्सोवा में एफआईआर दर्ज की गई है। उनके खिलाफ ये कार्रवाई भवन निर्माण के दौरान मैनग्रोव कटवाने की वजह से की गई है। मुंबई के वर्सोवा में कपिल शर्मा के खिलाफ पर्यावरण संरक्षण अधिनियम और महाराष्ट्र रिजनल एंड टाउन प्लानिंग (एमआरटीपी) एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सोपोर में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

सोपोर में मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

घाटी में एक बार फिर से आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ हुई है। सोपोर के बोंबई गांव के यदिपोरा इलाके में हुई मुठभेड़ में सेना के जवानों ने एलईटी के कमांडर अबू बकर को मार गिराया। आतंकी के मारे जाने के बाद मुठभेड़ खत्म हुई। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ बुधवार सुबह शुरु हुई जिसके बाद सोपोर में फोन सर्विसेज को बंद कर दिया गया। मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई।

'मददगार' सुषमा स्वराज को मिला स्पेशल खिताब, मोदी ने दी बधाई

'मददगार' सुषमा स्वराज को मिला स्पेशल खिताब, मोदी ने दी बधाई

ट्विटर पर एक्टिव रहकर लोगों की मदद करने वाली केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का नाम इस साल के 'ग्लोबल थिंकर्स' लिस्ट में शामिल किया गया है। ये लिस्ट फॉरेन पॉलिसी मैगजीन की ओर से जारी की गई है। सुषमा स्वराज ने दुनियाभर के 15 जाने-माने थिंकर्स की लिस्ट में खास जगह बनाई है। इसमें सुषमा स्वराज के अलावा हिलेरी क्लिंटन, एंजेला मर्केल, बान की मून और जस्टिन ट्रूदेव का नाम शामिल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को इस खास कामयाबी के लिए बधाई दी है।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
news roundup the day 14 12 2016.
Please Wait while comments are loading...