BSF जवान के वीडियो पर पीएमओ ने मांगी रिपोर्ट, CISF जवान ने की फायरिंग, पढ़िए, 12 जनवरी की बड़ी खबरें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव के फेसबुक पर डाले गए वीडियो पर हंगामा जारी है। इस बीच पीएमओ ने इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट मांगी है। इस बीच एक और चौंकाने वाली खबर बिहार से आई जहां सीआईएसएफ जवान ने अपने ही साथियों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। जिसमें चार की मौत हो गई। बीजेपी ने गोवा और पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। वहीं कांग्रेस ने भी गोवा के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की।

पढ़िए, दिनभर की बड़ी खबरें...

तेज बहादुर के फेसबुक वीडियो पर पीएमओ ने मांगी जानकारी

तेज बहादुर के फेसबुक वीडियो पर पीएमओ ने मांगी जानकारी

बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव ने तीन दिन पहले फेसबुक पर वीडियो डालकर पूरी दुनिया को बताया था कि उन्‍हें खराब गुणवत्‍ता का खाना दिया जाता है। अब इस वीडियो का संज्ञान खुद प्रधानमंत्री कार्यालय ने लिया है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने खराब खाने को लेकर रिपोर्ट मांगी है। बीएसएफ के जवान ने सोशल साइट पर वीडियो जारी करते हुए यह शिकायत की थी कि उन्‍हें दाल, रोटी और पराठे सही तरह से नहीं दिए जाते हैं। आपको बताते चलें कि गृह मंत्रालय जवान की तरफ से जारी किए गए वीडियो की जांच कर रहा है।

सीआईएसएफ जवान ने साथियों पर बरसाई गोलियां, चार की मौत

सीआईएसएफ जवान ने साथियों पर बरसाई गोलियां, चार की मौत

बिहार के औरंगाबाद में सीआईएसएफ जवान ने अपने ही साथियों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाकर चार जवानों की जान ले ली। बताया जा रहा है कि बातों-बातों में हुए विवाद के बाद जवान ने अपने ही साथियों पर राइफल से गोलियों बरसाना शुरू कर दिया। जवान की अंधाधुंध फायरिंग में उसके चार साथियों को गोली लगी। इनमें से दो जवानों ने गोली लगने के बाद दम तोड़ दिया जबकि दो को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। जहां दोनों जवानों की मौत हो गई। आरोपी जवान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गोवा और पंजाब में बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी

गोवा और पंजाब में बीजेपी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी

पांच राज्यों में चुनावों के ऐलान के साथ ही भाजपा ने गोवा और पंजाब में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। गोवा और पंजाब में चार फरवरी को मतदान होना है, इसी को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने गोवा में 29 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पंजाब चुनावों को लेकर बीजेपी ने 17 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया। पंजाब में 117 में से बीजेपी कुल 23 सीटों पर चुनाव लड़ती है। बाकी सीटें अकाली दल के खाते में जाती हैं। केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने उम्मीदवारों की घोषणा की।

गोवा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

गोवा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

गोवा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस ने आज 27 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है, इनमें मौजूदा छह विधायकों को भी पार्टी ने जगह दी है। जिन मौजूदा विधायकों को सीट दी गई है उनमें दिगंबर कामत, जेनिफर मॉनसिराटे, चंद्रकांत कानलेकर, प्रतापसिंह राणे, विश्वजीत राणे व एलेक्सो लॉरैंको शामिल हैं। लेकिन जिन 21 नए लोगों को इस बार लिस्ट में जगह दी गई है उसमें युवा और बुजुर्ग दोनों ही नेता शामिल हैं।

जल्लीकट्टू खेलने की मांग सुप्रीम कोर्ट ने की अस्वीकार

जल्लीकट्टू खेलने की मांग सुप्रीम कोर्ट ने की अस्वीकार

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें विवादित खेल जल्लीकट्टू को तमिलनाडु में होने वाले पोंगल के उत्सव में खेले जाने को स्वीकृति देने की मांग की गई थी। जस्टिस दीपक मिश्रा और जस्टिस आर बानुमति की बेंच ने इस याचिका पर सुनवाई की मांग करने वाले वकीलों के एक समूह से कहा कि इसे लेकर ऑर्डर पास करने को कहना गलत है। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले पर लिए गए फैसले का ड्राफ्ट बनकर तैयार है, लेकिन यह मुमकिन नहीं कि उसे शनिवार से पहले पेश किया जा सके। आपको बता दें कि शनिवार को ही जल्लीकट्टू खेले जाने की बात कही जा रही थी। आपको बता दें कि कोर्ट ने इस मामले पर अपना फैसला सुरक्षित कर रखा है।

सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय को सुप्रीम कोर्ट से करारा झटका

सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय को सुप्रीम कोर्ट से करारा झटका

सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय को करारा झटका दिया है। गुरुवार को अदालत ने सहारा समूह के उस अर्जी को खारिज कर दिया जिसमें सेबी के पास 600 करोड़ रुपए जमा कराने के लिए और समय मांगा गया था। याचिका खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने यह भी संकेत दिया कि वक्‍त पर पैसा जमा न करने पर सुब्रत रॉय को फिर जेल भेज दिया जायेगा। आपको बता दें कि सहारा समूह ने कोर्ट में कहा था कि उसे नोटबंदी के चलते पैसा जुटाने में परेशानी हो रही है।

साक्षी महाराज के बयान की चुनाव आयोग ने की निंदा

साक्षी महाराज के बयान की चुनाव आयोग ने की निंदा

भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज के मुस्लिमों के लेकर दिए गए विवादास्पद बयान की चुनाव आयोग ने निंदा की है। आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन करने पर उन्हें फटकार लगाते हुए कहा है कि ये आचार संहिता के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट के चुनाव के दौरान सांप्रदायिकता का सहारा ना लेने के निर्देशों की भी अनदेखी है। चुनाव आयोग ने कहा कि आप एक बड़े राजनीतिक दल के सम्मानित नेता हैं। आपसे इस तरह के बयानों की उम्मीद नहीं की जाती है, आपको जनता के बीच ऐसी बयानबाजी से बचना चाहिए। आयोग ने ये फटकार महाराज के अपने बयान पर सफाई पेश करने के बाद लगाई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
news roundup the day 12 01 2017.
Please Wait while comments are loading...