राहुल गांधी के निशाने पर पीएम मोदी, सपा के झगड़े पर बोले मुलायम सिंह यादव, 11 जनवरी की बड़ी खबरें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिनभर की बड़ी खबरों की बात करें तो सुप्रीम कोर्ट ने उस याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया, जिसमें सहारा-बिड़ला की डायरियों की जांच की जाने की मांग की गई थी। दिल्ली में जन वेदना सम्मेलन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के खिलाफ जमकर निशाना साधा। समाजवादी पार्टी के भीतर मचे घमासान पर एक बार फिर से मुलायम सिंह ने कई बातें साफ की, उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के भीतर ना कोई बाधा डाल पाया था और ना ही डाल पाएगा। उत्तर प्रदेश के उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने चुनाव आयोग की ओर से दिए गए कारण बताओ नोटिस जवाब दे दिया है।

पढ़िए, दिनभर की बड़ी खबरें...

सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई सहारा-बिरला डायरियों की जांच की मांग

सुप्रीम कोर्ट ने ठुकराई सहारा-बिरला डायरियों की जांच की मांग

सुप्रीम कोर्ट ने उस याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया, जिसमें सहारा-बिरला की डायरियों की जांच की जाने की मांग की गई थी। एक एनजीओ द्वारा दायर की गई इस याचिका में सहारा और बिड़ला पर हुए आयकर के छापों की जांच करने की मांग की गई थी, जिसमें कुछ राजनीति के लोगों के नाम भी आए थे। सुप्रीम कोर्ट ने यह याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी कि इस मामले में पुख्ता सबूतों की कमी है। 2014 में सहारा के दफ्तरों में छापे मारने के बाद सहारा की जो डायरियां मिली थीं, वह सभी कंप्यूटर प्रिंट आउट थे। इन प्रिंट आउट में कई राजनीतिक लोगों के नाम थे, जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली की पूर्व मुख्य मंत्री शीला दीक्षित का नाम भी शामिल था। इस मामले में राहुल गांधी ने भी जांच की मांग की थी।

राहुल गांधी बोले, भाजपा सबको डराना चाहती है लेकिन डरो मत

राहुल गांधी बोले, भाजपा सबको डराना चाहती है लेकिन डरो मत

दिल्ली में जन वेदना सम्मेलन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के खिलाफ जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश को बेवकूफ समझते हैं। वो कहते हैं कि मुझे अपना आज दीजिए मैं आपको कल दूंगा, वो देश को पागल मानते हैं कि सारी खून-पसीने की कमाई आपको दे दें। मोदी जी, इस देश ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी है, हम आपके बहकावे में आने वाले नहीं हैं। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा कहा कि डरो मत, हमने मजदूरों को मनरेगा देकर कहा, डरो मत, किसानों को कहा कि आपकी जमीन सुरक्षित है डरो मत, लेकिन पीएम मोदी और भाजपा सबको डराना चाहती है वो कहते हैं हमसे डरो। राहुल गांधी ने पेटीएम को एक बार फिर पे-टू-मोदी कहा। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का लक्ष्य डर फैलाना है। उन्होंने कहा कि जब भी किस देश में डर फैलाया गया, गरीबों की जमीन छीनी गई और यही इस नोटबंदी का लक्ष्य है।

रामगोपाल अलग पार्टी और चुनाव चिन्ह चाहते हैं- मुलायम सिंह

रामगोपाल अलग पार्टी और चुनाव चिन्ह चाहते हैं- मुलायम सिंह

समाजवादी पार्टी के भीतर मचे घमासान पर एक बार फिर से मुलायम सिंह ने कई बातें साफ की, उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के भीतर ना कोई बाधा डाल पाया था और ना ही डाल पाएगा, पार्टी की एकता के लिए पूरा समय दिया, मेरे पास जो कुछ था वह पूरा का पूरा दे दिया, और अब मेरे पास क्या बचा है। पार्टी कार्यकर्ताओं की चिंता के बारे में मुलायम ने कहा कि मैं आपकी चिंता को समझ सकता हूं, यह जायज है, पार्टी काफी संघर्ष के बाद बनी है, हम इसे टूटने नहीं देंगे। दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के भीतर कलह पर रामगोपाल ने पलटवार करते हुए कहा कि मैं नेताजी के बयान पर कुछ टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं हम 13 जनवरी को चुनाव आयोग के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। इसके साथ ही रामगोपाल यादव ने कहा कि असली समाजवादी पार्टी और चुनाव चिन्ह अखिलेश यादव का है।

साक्षी महाराज बोले, मैंने किसी समुदाय का नाम भी नहीं लिया

साक्षी महाराज बोले, मैंने किसी समुदाय का नाम भी नहीं लिया

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने चुनाव आयोग की ओर से दिए गए कारण बताओ नोटिस जवाब दे दिया है। बीजेपी सांसद ने अपने जवाब में कहा कि मैंने कोई भी गलत बयान नहीं दिया है, मैंने किसी समुदाय का नाम भी नहीं लिया। उन्होंने कहा कि जनसंख्या वृद्धि पर नियंत्रण लगना चाहिए और महिलाएं बच्चा पैदा करने की मशीन नहीं हैं। उन्होंने अपने बयान को सही साबित करने के लिए कहा कि वो धार्मिक कार्यक्रम में बोल रहे थे। बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने चुनाव आयोग के समक्ष अपना जवाब दिया। बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने यूपी के मेरठ में 6 जनवरी को एक संत सम्मेलन के दौरान मुस्लिम समुदाय को लेकर इशारों में कुछ टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा कि जनसंख्या वृद्धि के कारण देश में समस्याएं खड़ी हो रही हैं। उसके लिए हिंदू जिम्मेदार नहीं हैं...जिम्मेदार तो वो हैं जो चार बीवियों और चालीस बच्चों की बातें करते हैं।

पंजाब के CM प्रकाश सिंह बादल पर फेंका गया जूता

पंजाब के CM प्रकाश सिंह बादल पर फेंका गया जूता

पंजाब के मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर बुधवार को जूता फेंका गया। पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक जूता उस वक्‍त फेंक गया जब वो एक जनसभा में थे। बादल पर उन्हीं के चुनावी क्षेत्र लंबी के रट्टा खेरा गांव में जूता फेंका गया। सीएम पर जूता फेंकने वाले शख्स की पहचान गुरबख्श सिंह के रुप में हुई है। यह 25 साल का युवक है।

RBI गवर्नर ने सरकार से कहा, कर्ज का जरा ध्यान रखें

RBI गवर्नर ने सरकार से कहा, कर्ज का जरा ध्यान रखें

वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन में भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने बताया कि आईएमएफ के आंकड़ों के अनुसार हमारे देश का वित्तीय घाटा जी20 देशों में सबसे अधिक है, जो 2016-17 में जीडीपी का 6.4 फीसदी है। इस घाटे में राज्य और केन्द्र दोनों सरकारों का घाटा शामिल है। उर्जित पटेल ने राज्य और केन्द्र सरकार से इस कर्ज के स्तर पर ध्यान रखने को कहा है। उन्होंने कहा कि सरकार का बढ़ता कर्ज भी भारत को अच्छी रेटिंग दिलाने की राह में रोड़ा है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
news roundup the day 11 01 2017.
Please Wait while comments are loading...