गुजरात में पीएम मोदी, 'साइकिल' पर सपा में झगड़ा कब सुलझेगा, पढ़िए 09 जनवरी की बड़ी खबरें

गांधीनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए भूमि पूजन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या कहा? समाजवादी पार्टी में जारी झगड़े में आज क्या हुआ, पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें...

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दौरे पर हैं। जहां उन्होंने गांधीनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए भूमि पूजन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम रेल सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेंगे, सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। यूपी में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सियासत गरमाती जा रही है। सपा में चुनाव चिन्ह साइकिल को लेकर झगड़ा सुलझता नहीं दिख रहा है। पंजाब में भी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने रणनीति तेज करते हुए पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर दिया। इस बीच सरकार की ओर से कहा गया है कि पेट्रोल पंप पर कार्ड से भुगतान करने पर नहीं कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा।

पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें...

पीएम मोदी ने गांधीनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए किया भूमि पूजन

पीएम मोदी ने गांधीनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए किया भूमि पूजन

गांधीनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए भूमि पूजन के बाद पीएम ने कहा कि हमारे देश में रेलवे सामान्य जन से जुड़ी हुई व्यवस्था है क्योंकि ये आम लोगों को एक-दूसरे से जोड़ती है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने रेलवे को प्राथमिकता दी है और रेल के विकास के लिए कई कोशिशें की हैं। पीएम ने कहा कि रेल का विकास होगा तो गरीब का विकास होगा क्योंकि रेल ही इस देश के खदानों को पहाड़ों को मैदानों को आपस में जोड़ती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम रेल सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेंगे, सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिन के दौरे पर गुजरात में हैं।

सपा में चुनाव चिन्ह पर घमासान जारी, दोनों खेमे पहुंचे चुनाव आयोग

सपा में चुनाव चिन्ह पर घमासान जारी, दोनों खेमे पहुंचे चुनाव आयोग

समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल को लेकर घमासान जारी है। इस बीच चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद मुलायम सिंह यादव ने परिवार में जारी विवाद पर कहा कि इन सबके पीछे एक व्यक्ति है और जल्द ही यह निपटा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेरे और मेरे बेटे के बीच किसी भी तरह का विवाद नहीं है। पार्टी के अंदर के विवाद को जल्द ही निपटा लिया जाएगा। अखिलेश खेमे की ओर से रामगोपाल यादव पहले ही चुनाव आयोग में अपना दावा ठोंक चुके हैं, उन्होंने सांसदों, विधायकों सहित पार्टी के तमाम अहम पदाधिकारियों की एफिडेविट चुनाव आयोग को जमा करा दिया है और तकरीबन 90 फीसदी पदाधिकारियों, सांसदों और विधायकों का समर्थन अखिलेश के साथ होने का दावा भी किया है। उन्होंने अखिलेश यादव को सपा का अध्यक्ष बताते हुए कहा था कि अखिलेश के पक्ष वाली पार्टी ही असली समाजवादी पार्टी है, लिहाजा पार्टी का चुनाव चिन्ह अखिलेश यादव को ही मिलना चाहिए।

पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणा-पत्र

पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणा-पत्र

पंजाब विधानसभा चुनाव 2017 के लिए कांग्रेस के घोषणा पत्र को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने जारी कर दिया है। पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने बताया कि पंजाब विधानसभा चुनाव 2017 के लिए घोषणापत्र को चंडीगढ समेत पांच शहरों में एक साथ जारी किया गया है। उन्‍होंने कहा कि हम एक ऐसे राज्‍य के लिए घोषणा पत्र जारी कर रहे हैं, जो पहले से ही जमीन बेचकर, इमारतें ओर ओल्‍ड ऐज होम को गिरवी रखकर चल रही है। उन्‍होंने दावा किया मंडी बोर्ड के फंड को सात साल के लिए गिरवी रख दिया गया। इसी को ध्‍यान में रखकर हम अपने घोषणा पत्र को जारी कर रहे हैं।

'पेट्रोल पंप पर कार्ड से भुगतान करने पर नहीं लगेगा कोई अतिरिक्त शुल्क'

'पेट्रोल पंप पर कार्ड से भुगतान करने पर नहीं लगेगा कोई अतिरिक्त शुल्क'

पेट्रोल पंप मालिकों द्वारा भुगतान के लिए डेबिट और क्रेडिट कार्ड स्वीकार न किए जाने की धमकी देने के बाद सरकार ने सोमवार को घोषणा की है कि पेट्रोल पंप पर कार्ड से भुगतान करने पर कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि पेट्रोल पंप 13 जनवरी के बाद भी डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भुगतान स्वीकार करेंगे। उन्होंने कहा कि तेल कंपनियां और बैंकों के बीच इस बात को लेकर चर्चा चल रही है कि आखिर कौन मर्चेंट डिस्काउंट रेट चार्ज का भार उठाएगा। दरअसल, कुछ बैंकों ने उनके कार्ड से भुगतान किए जाने पर एक प्रतिशत का ट्रांजैक्शन चार्ज लगाना शुरू किया है। इसके बाद ही पेट्रोल पंपों की तरफ से यह धमकी दी गई थी कि वह सोमवार 9 जनवरी से डेबिट और क्रेडिट कार्ड स्वीकार नहीं करेंगे। हालांकि, बाद में इस तारीख को बदलकर 13 जनवरी कर दिया गया।

कश्मीर में आतंकी हमला, बीआरओ के तीन कर्मियों की मौत

कश्मीर में आतंकी हमला, बीआरओ के तीन कर्मियों की मौत

जम्मू-कश्मीर के अखनूर में जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स (GREF) के कैंप पर हुए आतंकी हमले में बीआरओ के तीन कर्मचारियों की मौत हो गई है। हमला सोमवार सुबह हुआ है। GREF का यह कैंप लाइन ऑफ कंट्रोल के पास है। आतंकी हमले के बाद इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया और हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। आतंकियों की तलाश में तलाशी अभियान जारी है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकी हमले में GREF के साथ काम कर रहे तीन कर्मचारियों की मौत हो गई है। आतंकियों की ओर से की गई अंधाधुंध फायरिंग में पहले तीनों घायल हुए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
news roundup the day 09 01 2017.
Please Wait while comments are loading...