आज की ताजा खबर: फटाफट पढ़िए, 07 जनवरी की बड़ी खबरें

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में सियासी माहौल गरमाता जा रहा है। इस बीच भाजपा सांसद साक्षी महाराज के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। विवादित बयान देने की वजह से उन पर केस दर्ज हुआ है, साथ ही चुनाव आयोग ने भी रिपोर्ट मांगी है। दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने फेसबुक पोस्ट लिखा है। जिसमें उनका अनुमान है कि समाजवादी पार्टी, अखिलेश यादव के लीडरशिप में दो-तिहाई बहुमत पाएगी। बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की है।

पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें...

भाजपा सांसद साक्षी महाराज को विवादित बयान पर केस दर्ज

भाजपा सांसद साक्षी महाराज को विवादित बयान पर केस दर्ज

भाजपा सांसद साक्षी महाराज पर विवादित बयान देना भारी पड़ गया है। उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने मेरठ में साक्षी महाराज और अन्‍य के खिलाफ आईपीसी की धारा 298 के तहत के दर्ज कर लिया है। वहीं इस बावत चुनाव आयोग ने भी रिपोर्ट मांगी है। उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में शुक्रवार को भाजपा सांसद के सांप्रदायिक बयान से भारतीय जनता पार्टी ने अपना पल्‍ला झाड़ लिया है। उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में शनिधाम मंदिर में शुक्रवार को भाजपा सांसद साक्षी महाराज कहा ने कहा था कि आज में फिर कहना चाहता हूं कि हिंदू घटा तो देश बंटा। जनसंख्या को लेकर देश में एक सख्त और बढ़िया कानून लाने की आवश्यकता है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बोले पीएम मोदी, लोगों ने की नोटबंदी की सराहना

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बोले पीएम मोदी, लोगों ने की नोटबंदी की सराहना

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या-क्या कहा, इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद सबके सामने पेश की। पीएम मोदी ने कहा कि नोटबंदी की सभी लोगों ने सराहना की है। पीएम मोदी ने गरीबों की हिम्मत की सराहना करते हुए कहा कि मुश्किलों के बावजूद जनता ने नोटबंदी का समर्थन किया। गरीब और गरीबी हमारे लिए सिर्फ चुनाव जीतने का माध्यम नहीं है, हम इसे सिर्फ वोट बैंक के चश्मे से नहीं देखते। कुछ लोग अपनी लाइफस्टाइल की चिंता करने में लगे हुए हैं, लेकिन हमारी प्राथमिकता गरीबों को अच्छी लाइफस्टाइल मुहैया कराना है। हमें अपनी राजनीति की प्रक्रिया को अधिक पारदर्शी बनाना होगा।

 मार्कंडेय काटजू बोले, अखिलेश के नेतृत्व में सपा को मिलेगा दो-तिहाई बहुमत

मार्कंडेय काटजू बोले, अखिलेश के नेतृत्व में सपा को मिलेगा दो-तिहाई बहुमत

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्‍यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने अपनी फेसबुक पोस्‍ट पर ऐसी 10 वजह बताई हैं कि आखिर क्‍यों अखिलेश यादव को उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में पूर्ण बहुमत मिलने वाला है। यूपी विधानसभा चुनावों पर अपनी राय रखते हुए मार्कंडेय काटजू ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पूरे देश के लिए बहुत ही ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण है। उन्‍होंने कहा कि कुछ ओपिनियन पोल में भाजपा को पूर्ण बहुमत और जीत मिलते हुए दिखाई गई है। उन्‍होंने कहा कि मेरा अनुमान है कि समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव के लीडरशिप में दो-तिहाई बहुमत पाएगी। वहीं बीजेपी की सीटें समाजवादी पार्टी से भी कम आएंगी।

मायावती ने जारी की बीएसपी उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

मायावती ने जारी की बीएसपी उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो और राज्यसभा सांसद मायावती ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा। मायावती ने कहा कि समाजवादी पार्टी में आपसी कलह के कारण जनता का भरोसा उस पर से उठ गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र की ओर से उठाए गए नोटबंदी के फैसले के कारण गरीब आदमी मुसीबत में फंस गया। बसपा सुप्रीमो मायावती ने बैठक में कहा कि, इस बार पूर्ण बहुमत पार्टी की सरकार बनेगी। मायावती की यह बैठक 6 जनवरी तक घोषित किए गए 200 उम्मीदवारों के लिए थी। उन्होंने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त है साथ ही यहां जंगलराज कायम है। इस दौरान बसपा ओर से 100 और प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की गई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
news roundup the day 07 01 2017.
Please Wait while comments are loading...