दिनभर की बड़ी खबरों का डेली डोज, पढ़िए बस एक क्लिक में

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रही जे. जयललिता का सोमवार को निधन हो गया था। वो 68 साल की थीं। पिछले 77 दिनों से चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती थीं।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। तमिलनाडु की सीएम रही जयललिता को आखिरी विदाई दी गई। चेन्नई के मरीन बीच पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर उनके अंतिम दर्शन के लिए विशाल जनसैलाब मौजूद रहा।

टूटी दलीय प्रतिबद्धताएं, समर्थक से प्रतिद्वंदी तक ने दी जया को श्रद्धांजलि

अम्मा के नाम से मशहूर जे. जयललिता का सोमवार को निधन हो गया था। वो 68 साल की थीं। पिछले 77 दिनों से चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती थीं।

सीएम जयललिता के स्कूल ने अपनी होनहार छात्रा को दी श्रद्धांजलि

पूरे राजकीय सम्मान के साथ जयललिता को दी गई आखिरी विदाई

जयललिता को चेन्नई के एमजीआर मेमोरियल, मरीन बीच पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ आखिरी विदाई दी गई। अंतिम रस्म शशिकला ने पूरी की। पूर्व मुख्यमंत्री एमजी रामचंद्रन की समाधि के नजदीक ही जयललिता के पार्थिव शरीर को दफनाया गया।

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मरीन बीच पर जयललिता को आखिरी विदाई दी। इस दौरान विशाल जनसैलाब वहां देखने को मिला।

जयललिता को दी गई अंतिम विदाई

जयललिता के निधन के बाद देशभर से उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। चेन्नई के राजाजी हॉल में जयललिता को श्रद्धांजलि देने वालों का सुबह से ही तांता लगा रहा। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत देश के कई बड़े नेताओं ने जयललिता को श्रद्धांजलि दी।राष्ट्रपति ने जयललिता को फाइटर बताया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जयललिता को आयरन लेडी करार दिया। पीएम मोदी ने कहा कि वो एक महान नेता थी।

दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत भी जयललिता को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। उन्होंने अम्मा को बहादुर बेटी बताया। अमिताभ बच्चन ने उन्हें साहसी महिला कहा। जयललिता के निधन पर तमिलनाडु में सात दिन के शोक की घोषणा की गई है। वहीं केंद्र सरकार ने एक दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया है। संसद के दोनों सदनों में जयललिता को श्रद्धांजलि देकर दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया।

अखिलेश पर मायावती का पलटवार, फिर से कहा बबुआ

डॉ. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस के अवसर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ में रैली की। इस दौरान उन्होंने यूपी के सीएम अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। मायावती ने उन्हें बबुआ कहकर संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव मूर्तियों पर सवाल उठाकर महापुरुषों का अपमान कर रहे हैं।

मायावती ने हाथी को लेकर अखिलेश यादव के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि उन्हें हाथी सपनों में परेशान करते होंगे। अखिलेश यादव हाथी की बात करके बीएसपी का मुफ्त में प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश जिस तरह की बातें करते हैं ऐसी बातें एक बबुआ ही कर सकता है। इस दौरान मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी पर भी निशाना साधा।

बैंको में जमा पूरे पैसे को व्हाइट मानना गलत- अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि जो भी पैसा बैंक में डाला गया है वह व्हाइट हो गया है ऐसा मानना गलत है। जो भी पैसा बैंक में डाला गया है उसका ऑडिट होगा और गलत तरीके से डाले गए पैसे पर जुर्माना देना होगा।

एक टीवी कार्यक्रम में बोलते हुए शाह ने कहा कि देश के जर्नलिस्ट इस बात को अपने दिमाग से निकाल दें कि बैंक में पैसा भरने से पैसा व्हाइट हो गया है। वह पैसा वैध है या अवैध उसका आंकलन अब होगा। हमारा मकसद यही था कि जो पैसा सिस्टम से बाहर था उसे सिस्टम में लाया जाए।

चेन्‍नई में भारत और इंग्‍लैंड के बीच होने वाला पांचवां टेस्‍ट मैच टलेगा?

तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री रही जयललिता के निधन की खबर आते ही चेन्‍नई में भारत और इंग्‍लैंड के बीच होने वाले टेस्‍ट मैच को लेकर अटकलें बढ़ गई हैं। बीसीसीआई अभी निर्णय नहीं ले पाया है कि चेन्‍नई में पांचवां टेस्‍ट मैच कराया जाएगा या नहीं। भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांचवां टेस्‍ट मैच चेन्‍नई में 16 दिसंबर से 20 दिसंबर के बीच खेला जाना है।

बीसीसीआई के सचिव अजय शिर्के ने जयललिता के निधन को एक दुर्भाग्‍यपूर्ण घटना बताते हुए कहा कि चेन्‍नई में होने वाले टेस्‍ट मैच को लेकर बीसीसीआई ने अभी कोई फैसला नहीं किया है। उन्‍होंने कहा कि जयललिता के निधन के बाद हम चेन्‍नई के हालत और माहौल पर नजर बनाए हुए हैं।

 

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
news roundup of the day 06 12 2016.
Please Wait while comments are loading...