दिनभर की बड़ी खबरों का डेली डोज, पढ़िए बस एक क्लिक में

एआईएडीएमके प्रमुख और अम्मा के नाम से लोकप्रिय तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की हालत गंभीर बनी हुई है। चेन्नई के अपोलो अस्पताल में उनका इलाज जारी है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की हालत गंभीर बनी हुई है। चेन्नई के अपोलो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। इस खबर के साथ-साथ दिनभर कि बड़ी खबरों पर एक नजर...

आखिर क्यों तमिलनाडु के लोग अम्मा को इतना चाहते हैं?

तमिलनाडु की सीएम जयललिता का निधन

सबसे पहले बात करते हैं आज की सबसे बड़ी खबर की जो तमिलनाडु से आ रही है जहां एआईएडीएमके प्रमुख और अम्मा के नाम से लोकप्रिय तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता की तबीयत गंभीर बनी हुई है। उनका इलाज चेन्नई के अपोलो अस्पताल में चल रहा है।

जयललिता के उत्तराधिकारी पर सबकी निगाह, इस नेता के पक्ष में कराए गए हस्ताक्षर

अपोलो अस्पताल में चल रहा तमिलनाडु की सीएम जयललिता का इलाज

रविवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद से उनका ट्रीटमेंट चेन्नई के अपोलो अस्पताल में चल रहा है। इस बीच उनकी सर्जरी की गई। साथ ही वर्ल्ड क्लास ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी जांच में जुटी हुई है। जयललिता की गंभीर हालत के बीच चेन्नई के अपोलो अस्पताल में बड़े नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है। बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू चेन्नई के अपोलो अस्पताल पहुंच चुके हैं।

जयललिता समर्थक की हुई सदमे में मौत

तमिलनाडु की सीएम जयललिता तबीयत बिगड़ने के बाद से ही उनके समर्थकों की भीड़ अस्पताल के बाहर जमा हो गई है। सभी उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआएं कर रहे हैं।

तमिलनाडु की सीएम जयललिता की तबीयत खराब होने से परेशान एक समर्थक की सदमे से मौत हो गई। तमिलनाडु में दो आईपीएस अधिकारियों को आपातकालीन पोस्टिंग दी गई है। प्रदेश में कानून-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर ये कदम उठाया गया। 

पीएम मोदी के 'टाइम पर्सन ऑफ द ईयर' बनने पर कांग्रेस ने कसा तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'टाइम पर्सन ऑफ द ईयर' चुने जाने पर खुशी जाहिर करते हुए केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि वह आगे 'मैन ऑफ द सेंचुरी' होंगे। उमा भारती ने कहा, 'ये तो बस शुरुआत है। प्रधानमंत्री तो आगे चलकर मैन ऑफ द सेंचुरी भी होंगे।' हालांकि उनके बयान पर कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने तंज कसा है।

कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने तंज कसते हुए कहा कि वाकई मोदी 'मैन ऑफ द ईयर' हैं। उनके अलावा और कौन होगा जो हर नागरिक की जेब और गला एक साथ फाड़ दे। मोदी सोमवार को ही टाइम पर्सन ऑफ द ईयर चुना गया है। हालांकि इसका आधिकारिक ऐलान टाइम मैगजीन के एडिटर 7 दिसंबर को करेंगे।

नोटबंदी पर संसद ठप

नोटबंदी के फैसले पर लगातार हंगामा झेल रहे संसद के दोनों सदनों में सोमवार को भी जमकर हंगामा हुआ। विपक्ष ने इस फैसले के बाद बदइंतजामी का मुद्दा उठाते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। राज्यसभा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने मुद्दा उठाते हुए कहा कि जब संसद के एटीएम में कैश नहीं है तो गांवों का हाल क्या होगा?

नोटबंदी पर विपक्ष का रुख लगातार हमलावर बना हुआ है। वहीं संसद के उच्‍च सदन राज्‍यसभा में सपा सांसद नरेश अग्रवाल के प्रयोग किए शब्‍दों को लेकर हंगामा मच गया। केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने उस शब्‍द को लेकर अपनी आपत्ति जताई और उस अपशब्‍द को सदन की कार्यवाही से बाहर करने की मांग की। राज्‍यसभा के डिप्‍टी चेयरमैन पीजे कुरियन ने नरेश अग्रवाल के कहे गए उस शब्‍द को सदन की कार्यवाही से बाहर कर दिया।

नोटबंदी से परेशान गरीब परिवार की बेटियों के अखिलेश कराएंगे पीले हाथ

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज यूपी में शादी अनुदान योजना की शुरुआत की है। इस योजना की शुरुआत करते हुए उन्होंने गरीब बेटियों के विवाह के लिए 20 हजार रुपए का अनुदान बांटा। इस योजना के तहत 6 से 10 दिसंबर तक प्रदेशभर में 2 लाख लोगों को चयनित करके इसका लाभ दिया जाएगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
news roundup of the day 05 12 2016.
Please Wait while comments are loading...