दिनभर की बड़ी खबरों का डेली डोज, पढ़िए बस एक क्लिक में

पीएम मोदी बोले कोई मेरा क्या कर लेगा, मैं तो फकीर आदमी हूं, झोला उठाकर चल पड़ूंगा। इस फकीरी ने ही मुझे गरीबी से लड़ने की ताकत दी।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी पर जारी घमासान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी पहुंचे। जहां उन्होंने बैंकों में लगने वाली लाइनों को कहा कि मैंने कतार को खत्म करने के लिए आखिरी कतार लगाई है। और क्या कुछ कहा उन्होंने पढ़िए आगे...

यूपी के मुरादाबाद में PM नरेंद्र मोदी के भाषण की 10 खास बातें

मोदी बोले- कतार खत्म करने के लिए मैंने आखिरी कतार लगाई है

सबसे पहले बात करते हैं आज की सबसे बड़ी खबर की जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ी हुई है। पीएम मोदी शनिवार को मुरादाबाद में थे। जहां उन्होंने बीजेपी की परिवर्तन रैली में नोटबंदी पर सवाल उठाने वालों के साथ-साथ भ्रष्टाचारियों पर जमकर निशाना साधा।

पीएम मोदी ने बताया, गरीबों के खातों में वो कैसे लाने वाले हैं पैसा

'अगर कोई अमीर, गरीब को पैसा दे तो आप उनसे सबूत मांगिए'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बेईमान लोग इस बार बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं। नोटबंदी के एक फैसले से बेईमान लोग गरीब के घर कतारों में छिप कर खड़े हैं। वो गरीबों के जन-धन अकाउंट में पैसे डलवा रहे हैं। ऐसे लोगों पर पीएम मोदी ने कहा कि अगर कोई अमीर, गरीब को पैसा दे तो आप उनसे सबूत मांगिए। पीएम मोदी बोले कोई मेरा क्या कर लेगा, मैं तो फकीर आदमी हूं, झोला उठाकर चल पड़ूंगा। इस फकीरी ने ही मुझे गरीबी से लड़ने की ताकत दी। पुरानी सरकारें सिर्फ नोटें छापती थी, लेकिन बंडल गरीबों के घर नहीं पहुंचते थे।

बैंक और एटीएम में लगने वाली लाइन पर पीएम मोदी ने कहा कि 50 दिन मैंने मांगे थे अब भीड़ धीरे-धीरे कम हो रही है। जो कतार की बातें करते हैं वो चीनी, मिट्टी के तेल की लाइन भूल गए क्या। पीएम मोदी ने कहा कि बड़े प्रदेश से गरीबी दूर होगी तो देश से गरीबी खत्म होगी। उत्तर प्रदेश में चुनाव मैं सांसद बनने के लिए नहीं लड़ा हूं। यूपी में गरीब बहुत हैं, यहां से गरीबी को खत्म करना मेरा उद्देश्य है।

'जनता आपसे लाइन में बिताए एक-एक मिनट का बदला लेगी'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। सोशल साइट ट्विटर पर ट्वीट के जरिए अरविंद केजरीवाल ने लिखा कि मोदीजी, आप फ़क़ीर? रोज़ 4 जोड़ी नए कपड़े बदलते हो, 10 लाख का सूट, पूरी दुनिया घूमते हो? अब आपकी ऐसी बातों पर लोगों का विश्वास खत्म हो गया है।

केजरीवाल ने आगे कहा कि जनता आपसे लाइन में बिताए एक-एक मिनट का बदला लेगी। क्या अपको इसलिए वोट दिया था कि आप ईमानदारों को सजा और बेइमानों को इनाम दोगे?

नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए मोदी ने नोटबंदी का कदम उठाया: मायावती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुरादाबाद में हुई रैली के थोड़ी देर बाद ही बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और राज्यसभा सांसद मायावती भी सामने आई। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी गलत बयानबाजी कर रही है। मोदी सरकार ने नोटबंदी को राजनीतिक स्वार्थ के लिए बिना तैयारी के लागू किया है। अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह कदम उठाया।

मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी हमेशा से काल धन के खिलाफ रही है। बसपा इस फैसले के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन करेगी। माया ने कहा कि यह फैसला जनता के हित के खिलाफ है।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पर बरसी ममता, कहा- केंद्र की भाषा बोल रहे हैं

पश्चिम बंगाल में टोल नाकों पर सेना की तैनाती का मुद्दा अभी भी गरमाया हुआ है। इस बीच केंद्र सरकार से नाराज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के राज्यपाल केंद्र सरकार की भाषा बोल रहे हैं।

ममता बनर्जी ने राज्यपाल को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें बयान देने से पहले सभी तथ्यों की जांच कर लेनी चाहिए। बता दें कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने ममता बनर्जी के बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि हमें सेना के खिलाफ कुछ भी कहने से बचना चाहिए।

पीएम मोदी को पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली सेलिब्रिटी बनी सनी लियोनी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पीछे छोड़ते हुए पॉर्न स्टार से बॉलीवुड अभिनेत्री बनी सनी लियोन लगातार पांचवें साल भी सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली सेलिब्रिटी बनी हैं। उनके बाद दूसरे स्थान पर प्रधानमंत्री मोदी हैं। रिव्यू का यह आंकड़ा याहू इंडिया की ओर से जारी किया गया है।

आंकड़ों की बात करें तो कुल सर्च किए गए सेलेब्रिटी और नेताओं में सनी लियोन पहले नंबर हैं उनके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है। तीसरे स्थान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम आता है। जबकि चौथे स्थान बर बॉलीवुड के 'सुल्तान' सलमान खान हैं। सलमान सबसे ज्यादा सर्च किए गए अभिनेताओं की लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। पांचवें नंबर पर अभिनेत्री बिपाशा बसु रहीं।

इंडोनेशिया पुलिस का एयरक्राफ्ट क्रैश, 13 लोगों की मौत

इंडोनेशिया का एक पुलिस प्‍लेन सिंगापुर के पास बाटम द्वीप में क्रैश हो गया है। इसमें 13 लोग सवार थे। यह एयरक्राफ्ट एम-28 स्‍काईट्रक है। यह प्लेन सिंगापुर के पास बातम द्वीप के लिए निकला था।

पुलिस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि इसमें क्रू के पांच लोग थे और यात्रियों की संख्‍या आठ थी। इस एयरक्राफ्ट पर पुलिस ऑफिसर्स और एयरक्राफ्ट की रखरखाव से जुड़ा क्रू शामिल था। शनिवार को इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप के बांग्‍का द्वीप से टेक ऑफ करने के 50 मिनट बाद ही इसका संपर्क टूट गया था।

13860 करोड़ रुपये के काले धन का खुलासा करने वाला कारोबारी लापता

मोदी सरकार की आयकर घोषणा स्कीम (ISD) के तहत 13860 करोड़ रुपये की आय घोषित करने वाला कारोबारी लापता है। गुजरात के इस बिजनेसमैन ने संपत्ति की घोषणा कर दी लेकिन उस पर लगने वाला टैक्स चुकाए बिना ही गायब हो गया। उसकी तलाश में आयकर विभाग की कई टीमें जुटी हैं।

बताया जा रहा है कि अहमदाबाद में 4 बीएचके फ्लैट में रहने वाले महेश शाह (67) की पहचान एक सीधे साधे कारोबारी की रही है। वह घर से ऑफिस भी ऑटोरिक्शा से जाता था। यही नहीं उसने पड़ोसियों से भी उधार ले रखा था। किसी को यह पता नहीं था कि वह करोड़पति है। महेश शाह ने जितनी धनराशि घोषित की वह कुल घोषित हुए 65000 करोड़ रुपये का 20 फीसदी है। बीते 2-3 सालों में शाह ने अपनी सालाना आय 2 से 3 लाख रुपये दिखाई थी। केंद्र सरकार की ओर से स्कीम लॉन्च किए जाने के बाद उसने अपनी संपत्ति का खुलासा किया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
news roundup of the day 03 12 2016.
Please Wait while comments are loading...