सपा में सुलह की एक और कोशिश असफल, तिरुपति में पीएम मोदी, फटाफट पढ़िए, 03 जनवरी की बड़ी खबरें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। यूपी में समाजवादी पार्टी का झगड़ा सुलझता नहीं दिख रहा है। बैठकों का दौर लगातार जारी है लेकिन बात बनती नहीं दिख रही है। सुलह को लेकर अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव की बैठक में कोई फैसला नहीं हुआ। पश्चिम बंगाल में एक और टीएमसी सांसद को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। रोज वैली चिटफंड मामले में कार्रवाई की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को आंध्र प्रदेश के तिरुपति पहुंचे और भारतीय विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन किया। सीजेआई टीएस ठाकुर मंगलवार को रिटायर हो गए, जस्टिस जीएस खेहर मुख्य न्यायाधीश का पद संभालेंगे।

पढ़िए, दिनभर की बड़ी खबरें

नहीं बनी बात, सुलह की कोशिश फिर हुई फेल

नहीं बनी बात, सुलह की कोशिश फिर हुई फेल

समाजवादी पार्टी के भीतर सुलह की कवायद एक बार फिर से विफल हो गई हैं। रामगोपाल यादव ने साफ किया है कि पार्टी में कोई समझौता नहीं होने जा रहा है। अखिलेश यादव हमारे नेता हैं और उनके नेतृत्व में हम आगामी यूपी चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इससे पहले अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की थी जिसके बाद कवायद लगाई जा रही थी कि दोनों के बीच एक बार फिर से समझौता होने जा रहा है, लेकिन रामगोपाल यादव ने इन संभावनाओं से इनकार करते हुए कहा कि किसी भी तरह की भ्रम की स्थिति नहीं है और कोई समझौता नहीं होने जा रहा है। रामगोपाल यादव ने कहा कि दोनों पक्षों ने चुनाव आयोग से मुलाकात की और अपनी बातें रख दी हैं और चुनाव आयोग को फैसला लेना है। अखिलेश यादव हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और हम उनके नेतृत्व में आगामी चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वहीं चुनाव चिन्ह पर मचे घमासान पर रामगोपाल यादव ने कहा कि किसी भी तरह का भ्रम नहीं है, जहां तक चुनाव चिन्ह की बात है उसपर चुनाव आयोग फैसला करेगा।

टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय गिरफ्तार

टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय गिरफ्तार

रोज वैली चिटफंड घोटाले के मामले में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बंदोपाध्याय को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि रोज वैली पर निवेशकों से 17 हजार करोड़ रुपये ठगने का आरोप है। इस मामले में यह दूसरे टीएमसी सांसद की गिरफ्तारी है। इससे पहले राज्य के ही कृष्णनगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद तापस पाल को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था। सुदीप की गिरफ्तारी के बाद राज्य की मुख्यमंत्री और पार्टी की मुखिया ममता बनर्जी ने कहा कि अमित शाह और नरेंद्र मोदी को भी गिरफ्तार किया जाना चहिए। पीएम मोदी भारतीय राजनीति नहीं समझते।

तिरुपति में बोले पीएम मोदी, 2030 तक तकनीक में भारत टॉप 3 में होगा

तिरुपति में बोले पीएम मोदी, 2030 तक तकनीक में भारत टॉप 3 में होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को आंध्र प्रदेश के तिरुपति पहुंचे हैं। जहां श्रीवेंकटेश्वरा विश्वविद्यालय में पांच दिनों तक चलने वाले वार्षिक भारतीय विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन किया। उद्घाटन कार्यक्रम में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैज्ञानिकों की जमकर तारीफ की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्र हमेशा उन वैज्ञानिकों का आभारी रहेगा जो बिना थके लगातार देश को आगे ले जाने के लिए काम में जुटे हैं। उनकी कोशिश हमारे समाज को सशक्त बनाने की होती है। उनके विजन, श्रम और नेतृत्व से समाज सशक्त बनता है। तिरुपति में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तकनीक के क्षेत्र में 2030 में भारत टॉप 3 देशों में शामिल होगा। हमारी सरकार वैज्ञानिकों और वैज्ञानिक संस्थानों का पूरा सहयोग करेगी। दूसरे देशों के साथ मिलकर तकनीक को आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई टीएस ठाकुर हुए रिटायर

सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई टीएस ठाकुर हुए रिटायर

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश टीएस ठाकुर मंगलवार को अपने पद से रिटायर हो गए हैं। मुख्य न्यायाधीश रहने के दौरान टीएस ठाकुर का अंदाज बेहद खास रहा। इस दौरान उन्होंने कई ऐतिहासिक फैसले सुनाए। इन फैसलों में उन्होंने तल्ख टिप्पणियां करने से भी नहीं हिचके। चाहे सरकार से जुड़े मामले हों या फिर आम जनता से...उन्होंने बेबाकी से अपना फैसला सुनाया। टीएस ठाकुर के रिटायरमेंट के बाद जस्टिस जेएस खेहर भारत के नए मुख्य न्यायाधीश की जिम्मेदारी संभालेंगे।

हज यात्रा में शुरु हुई ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया

हज यात्रा में शुरु हुई ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया

डिजिटल लेन-देन पर जोर दे रही केंद्र की मोदी सरकार ने हज यात्रा के लिए आवेदन प्रक्रिया को भी अब डिजिटल बना दिया है। अब हज यात्रा के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने हज यात्रा के बारे में ऑनलाइन जानकारी देने वाली मोबाइल ऐपलीकेशन को लॉन्च किया। मुंबई के हज हाउस में केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ये मोबाइल एप लॉन्च किया। इस एप्लीकेशन पर हज यात्रा से जुड़ी जानकारी, समाचार और साथ ही साथ ई-पेमेंट का फीचर भी उपलब्ध कराया गया है। नकवी ने इस दौरान कहा कि यह पहली बार है जब डिजिटल माध्यम से हज यात्रा के लिए आवेदन किया जा सकेगा।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
news roundup the day 03 01 2017.
Please Wait while comments are loading...