दिनभर की बड़ी खबरों का डेली डोज, पढ़िए बस एक क्लिक में

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में टोल बूथ पर भारतीय सेना की मौजूदगी को लेकर सवाल किया। उन्होंने कहा कि क्या यह 'सैन्य तख्तापलट है'।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आखिर ऐसा क्या हुआ जो टोल नाको पर सेना की तैनाती से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को गुस्सा आ गया। राहुल गांधी ने क्यों कहा पीएम मोदी टीआरपी के लिए राजनीति करते हैं। पढ़िए दिनभर की बड़ी खबरें...

जियो के विज्ञापन में PM नरेंद्र मोदी की तस्वीर के लिए नहीं ली गई थी अनुमति

सेना की तैनाती पर संसद में हंगामा

सबसे पहले बात करते हैं आज की सबसे बड़ी खबर की। ये खबर पश्चिम बंगाल से है जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में टोल बूथ पर भारतीय सेना की मौजूदगी को लेकर सवाल किया। आखिर क्या कहा ममता बनर्जी ने...

5 बातें: इन दिनों सोना खरीदने से पहले जरूर रखें ध्‍यान

ममता के आरोपों पर सेना और सरकार ने दिया जवाब

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि क्या यह 'सैन्य तख्तापलट है'। हालांकि भारतीय सेना ने उनके आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। भारतीय सेना ने कहा कि ये सैन्य अभ्यास कोलकाता पुलिस के साथ बातचीत करके कराए जा रहे हैं। हालांकि ये मामला ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने इस मुद्दे को संसद में भी उठाया। जिसमें रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने जवाब दिया।

रक्षा मंत्री ने टीएमसी की ओर से लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए उनके विरोध को राजनीतिक हताशा की वजह करार दिया। भले ही सेना और सरकार ने पूरे मामले में रुख साफ किया हो बावजूद इसके आरोप-प्रत्यारोप के बीच संसद में हंगामा हुआ। जिसकी वजह से सदन की कार्यवाही बाधित हुई।

राहुल बोले, मोदी टीआरपी की राजनीति करते हैं

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से जुड़ी हुई है। राहुल गांधी ने पहली बार कांग्रेस पार्लियामेंट्री पार्टी की बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कई तीखे बयान दिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी टीआरपी की राजनीति करते हैं। राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने देश को कभी ऐसा प्रधानमंत्री नहीं दिया जो अपनी ही छवि में कैद हो। प्रधानमंत्री की अक्षमता की वजह से देश को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इतिहास पीएम मोदी का आंकलन करेगा कि चुनावी फायदा लेने के लिए भारत विरोधी तत्वों को मौका दिया ताकि भाजपा और पीडीपी का गठबंधन हो सके। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जवानों के लगातार शहीद होने पर भी मोदी सरकार की खिंचाई की।

भारतीय सेना पर सवाल उठाना गलत है: पीएम मोदी

सेना पर ममता बनर्जी के सवाल उठाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया है। पीएम मोदी ने शुक्रवार को एक मीटिंग में वरिष्‍ठ मंत्रियों को हिदायत दी है कि सेना पर उंगली उठाने की गुस्‍ताखी हरगिज न करें। पीएम मोदी की ओर से यह प्रतिक्रिया उस समय आई जब तृणमूल कांग्रेस और विपक्ष की बाकी पार्टियों ने पश्चिम बंगाल में सेना की मौजूदगी पर सवाल उठाया था।

पीएम मोदी ने साफ-साफ कह दिया है कि भारतीय सेना पर सवाल उठाना गलत है। कहीं न कहीं पीएम मोदी, ममता बनर्जी को भी चेतावनी दे रहे थे। इस बीच सेना की ओर से भी ममता और विपक्ष के दावों को भी पूरी तरह से गलत करार दिया गया।

राकेश अस्थाना को सीबीआई का अंतरिम निदेशक

सीबीआई ने आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना को सीबीआई का अंतरिम निदेशक बनाया गया है। सीबीआई के वर्तमान निदेशक अनिल सिन्हा 2 दिसंबर को रिटायर हो रहे हैं। सरकार ने 1 दिसंबर को ही सीबीआई में नंबर 2 रहे स्पेशल डायरेक्टर रूपक कुमार दत्ता को गृहमंत्रालय में विशेष सचिव के पद पर ट्रांसफर कर दिया।

रूपक दत्ता को गृह मंत्रालय भेजे जाने के बाद सीबीआई में नंबर तीन की हैसियत रखने वाले एडिशनल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को अंतरिम डायरेक्टर बनाया गया। दरअसल सीबीआई डायरेक्टर की नियुक्ति करने वाली कॉलेजिएम ने अभी तक नए डायरेक्टर का नाम फाइनल नहीं किया है, ऐसे में अस्थाना को अंतरिम डायरेक्टर बनाया गया है।

करोड़ों की नगदी मिलने के मामले में दो नौकरशाह बर्खास्त

आयकर विभाग की ओर से की जा रही छापेमारी को लेकर बेंगलुरु में फंसे दो अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। कर्नाटक के गृहमंत्री डॉ. जी. परमेश्वर ने कहा कि जब तक मामले की जांच पूरी नहीं होती, दोनों नौकरशाह सस्पेंड रहेंगे।

गुरुवार शाम इनकम टैक्स विभाग ने दो नौकरशाहों के घर छापेमारी शुरू की थी। कार्रवाई के दौरान टीम ने 5.7 करोड़ रुपये के 2000 के नोट बरामद किए हैं, जबकि करीब 90 लाख रुपये पुरानी करंसी है। इसके अलावा करीब 7 किलोग्राम सोने की ईंटें और 9 किलोग्राम के करीब गहने बरामद हुए हैं। उनकी कीमत 5 करोड़ के आसपास आंकी गई है। इस दौरान कई प्रॉपर्टी डॉक्यूमेंट्स भी जब्त किए गए हैं।

एयरटेल ने दिया खास ऑफर

भारतीय एयरटेल ने एयरटेल पेमेंट बैंक को बढ़ावा देने के लिए और नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए खास प्लान शुरू किया है। इसके तहत अगर आप पेमेंट बैंक में बचत खाता खुलवाते हैं तो आपको फ्री टॉकटाइम मिलेगा।

इस प्लान के तहत आप एयरटेल पेमेंट बैंक के सेविंग अकाउंट में जितने रुपये ग्राहक की ओर से डिपॉजिट किया जाएगा उतने का फ्री टॉकटाइम आपके एयरटेल नंबर पर आ जाएगा। एयरटेल कंपनी की ओर से बताया गया है कि ये फायदा केवल पहली बार पैसा जमा कराने वाले कस्टमर्स को मिलेगा।

मकाउ ओपन बैडमिंटन में हारी सायना नेहवाल

अपनी खोई लय हासिल करने के लिए लगातार संघर्ष कर रही भारतीय शटलर सायना नेहवाल मकाउ ओपन बैडिमिंटन चैंपियनशिप से बाहर हो गई हैं। सायना को महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में दुनिया की 226वें नंबर की चीनी खिलाड़ी झांग येमान ने हराया।

चीन की झांग येमान ने सायना को 17-21, 21-18, 21-12 से मात दी। सायना नेहवाल ने गुरुवार को प्री-क्ववार्टर फाइनल के मुकाबले में इंडोनेशिया की खिलाड़ी दिन डेयाह ओस्टाइन को 17-21, 21-18, 21-12 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी।

6 ऐसे काम: जो सऊदी अरब में नहीं कर पाती हैं महिलाएं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
news roundup of the day 02 12 2016.
Please Wait while comments are loading...