दिन भर की बड़ी खबरें एक क्लिक में, पढ़ें सिर्फ यहां

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नोटबंदी के बादे से आयकर विभाग लगातार छापेमारी कर रहा है। इस दौरान उसे बड़ी मात्रा में नई और पुरानी करेंसी में रुपए मिल रहे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का खुलासा लगभग हो गया है। जानें क्या रही आज दिन भर की खबरें।

 

बाथरूम से पैसे बरामद!

बाथरूम से पैसे बरामद!

कर्नाटक स्थित हुबली में आयकर विभाग में छापेमारी की कार्रवाई के दौरान सीक्रेट बॉथरूम चैंबर से 32 किलो सोना और 5.7 करोड़ रुपए के नए नोट बरामद किया है। बताया गया कि छापेमारी की यह कार्रवाई यहां के एक हवाला कारोबारी के यहां की गई है, जिसने बाथरूम में पैसे छिपा रखे थे। बता दें कि नोटबंदी के 32 दिन बाद भी आम आदमी को पैसा नहीं मिल पा रहा है लेकिन आयकर विभाग के छापों में एक के बाद एक करके करोड़ों रुपए की नए नोटों की नगदी बरामद हो रही है।

एसपी त्यागी हिरासत में

एसपी त्यागी हिरासत में

शुक्रवार को सीबीआई हिरासत में लिए गए पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्‍यागी और गौतम खेतान और दिल्‍ली के वकील संजीव त्‍यागी को शनिवार के दिन चार दिनों की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया। इस दौरान वायुसेना प्रमुख ने इस घोटाले के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनके ऑफिस को दोषी ठहराया है। त्यागी, गौतम खेतान, और दिल्‍ली के वकील संजीव त्‍यागी को शनिवार को दिल्ली कोर्ट में पेश किया गया था। त्यागी ने मनमोहन सिंह पर आरोप लगाया कि उनके ऑफिस की वजह से यह डील यूके बेस्‍ड हेलीकॉप्‍टर निर्माता के पक्ष में हा गई।

वहीं एसपी त्यागी की गिरफ्तारी पर मौजूदा वायुसेना अध्यक्ष ने कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है। इससे हमारी प्रतिष्ठा को चोट पहुंची है।

राहुल के बयान पर राजनाथ ने ली चुटकी, कहा- बोलते रोज हैं लेकिन हवा भी नहीं चलती

सुषमा का किडनी ट्रांसप्लांट

सुषमा का किडनी ट्रांसप्लांट

बीते डेढ़ महीने से दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान या (एम्स) में भर्ती विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की किडनी का शनिवार को सफल ट्रांसप्लांट किया गया।

बताया गया एम्स के कार्डियो-थोरैकिक सेंटर में ऑपरेशन करीब पांच घंटे चला। डॉक्टरों ने जानकारी दी कि उनकी सर्जरी के सफल रही। गौरतलब है कि 16 नवंबर को तारीख को सुषमा स्वराज को एम्स में भर्ती करा गया था। सुषमा ने तब ट्वीट कर अपनी बीमारी की जानकारी दी थी उन्होंने ट्वीट किया था 'मैं किडनी फेल होने की वजह से एम्स में भर्ती हूं। फिलहाल डाइलेसिस पर हूं। किडनी ट्रांसप्लांट के लिए टेस्ट किए जा रहे हैं। भगवान श्रीकृष्ण सब अच्छा करेंगे। पिछले डेढ़ महीने में विदेश मंत्री को देश-विदेश से बहुत से लोगों ने अपनी किडनी देने की ख्वाहिश जाहिर की थी लेकिन किसने उन्हें किडनी दी, इसका पता नहीं चल पाया।

उत्तर प्रदेश में इस माह हो सकते हैं चुनाव

उत्तर प्रदेश में इस माह हो सकते हैं चुनाव

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव और बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें एक दूसरे से मेल न खाएं, इसके मद्देनजर शनिवार को दिल्ली में भारतीय निर्वाचन आयोग के अधिकारीउप चुनाव आयुक्त उमेश सिन्हा ने यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी वेंकटेश और माध्यमिक शिक्षा निदेशक अमरनाथ वर्मा को दिल्ली तालाब कर के फटकार लगाई है। सिन्हा ने स्पष्ट कहा है कि बोर्ड परीक्षा की नई तारीखें घोषित करने से पहले प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ मंथन अवश्य कर लें। गौरतलब है कि शुक्रवार को खबर आई थी कि यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा की समय सारिणी घोषित कर दी गई थी।

कौन थे गलबाभाई नानजीभाई पटेल जिनके सम्मान में मोदी ने सिर झुकाया

पीएम मोदी ने की गुजरात की रैली

पीएम मोदी ने की गुजरात की रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात स्थित बनासकांठा के डीसा में किसान रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बनासकांठा के लोगों की तारीफ की। पीएम ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि ये फैसला गरीबों को उनका हक दिलाने के लिए लिया गया है।

मोदी ने कहा कि मैं ईमानदार लोगों के साथ खड़ा हूं तो उन्हें भड़काया जा रहा है फिर भी लोग इस फैसले का स्वागत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जाली नोट आतंकवादियों को ताकत देता है। उन्होंने कहा कि जाली नोटों के कारोबारी जितने देश में नहीं उससे ज्यादा देश से बाहर हैं। इस फैसले से उन्हें तगड़ा झटका लगा है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी की वजह से नक्सलवाद से जुड़े लोग मुख्यधारा में आने लगे हैं। मेरी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है। इस दौरान पीएम मोदी नो दूध सहकारी डेयरी संयंत्र का उद्घाटन भी किया।

जया की करीबी शशिकला संभालेंगी AIADMK

जया की करीबी शशिकला संभालेंगी AIADMK

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) ने पार्टी के अगले नेता के संबंध ने स्पष्ट कर दिया है। पार्टी की ओर से शनिवार को कहा गया कि शशिकला नटराजन उनकी अगली नेता होंगी।

इस संबंध में AIADMK की ओर से ट्विटर पर भी घोषणा की है कि वरिष्ठ नेताओं ने 'शशिकला से अपील की है कि वो जयललिता के बताएं रास्ते पर पार्टी का नेतृत्व करें।' पार्टी में शशिकला के भविष्य पर अपने पहले और आधिकारिक स्टैंड पर AIADMK का रुख स्पष्ट रहा। AIADMK के नेताओं और शशिकला की यह बैठक पोइस गार्डन स्थित निवास में हुई।

अच्छा तो ये है प्लास्टिक के नोट छापने की वजह

तीसरे दिन कोहली ने जमाया शानदार शतक,7 विकेट गिरे

तीसरे दिन कोहली ने जमाया शानदार शतक,7 विकेट गिरे

भारत और इंग्लैंड के बीच मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम में चौथे टेस्ट के तीसरे दिन कप्तान कोहली ने शानदार शतक लगाया। इस बीच टीम इंडिया ने पहली पारी में बढ़त ले ली है। भारत और इंग्लैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चौथे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है। कप्तान विराट कोहली ने तीसरे दिन शानदार शतक लगाया। जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड पर पहली पारी में बढ़त बना ली है। भारत ने पहली पारी में 7 विकेट खोकर 451 रन बना लिए हैं।कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया, अभी वो 147 रन बनाकर खेल रहे हैं। जयंत यादव उनके साथ क्रीज पर टिके हुए हैं। जयंत ने 30 रन बनाए हैं।

ट्रंप के ऐलान से मुसीबत में भारत!

ट्रंप के ऐलान से मुसीबत में भारत!

निर्वाचित अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के ऐलान से अमेरिका में काम कर रहे हजारों भारतीय कामगारों पर आफत आ सकती है। ट्रंप ने ऐलान किया है कि एच1बी वीजा वाले विदेशी नागरिकों को अमेरिकी कंपनियों में तरजीह नहीं दी जाएगी। ये वीजा धारक कंपनियों में अमेरिकियों की जगह नहीं ले पाएंगे।

बता दें कि भारत के कई नागरिकों के पास यही वीजा है जिस पर वो अमेरिका में काम कर रहे हैं। आइओवा में अपने समर्थकों के सामने ट्रंप ने कहा कि वो हर अमेरिकी की जिंदगी की सुरक्षा के लिए लड़ाई लड़ेंगे। ट्रंप ने कहा कि कैंपेन के समय उन्‍होंने कई ऐसे अमेरिकी कामगारों के साथ समय बिताया था जिन्‍हें उनकी जॉब से हटा दिया गया था।

एक महीने में एक्सिस बैंक के फर्जी खातों में जमा हुए 450 करोड़

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
News round up the day 10-12-2016
Please Wait while comments are loading...