वो रेज्योलूशन, जो बड़ी हस्तियों को साल 2017 में लेने चाहिए

नए साल को लेकर हम सभी अपने आप से कुछ वादे करते हैं। ऐसे ही कुछ वादे हम हमारे नेताओं और अभिनेताओं के लिए भी लेकर आए हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पुराना साल बीत गया और नया साल 2017 स्वागत के लिए खड़ा है। खबरों के लिहाज से बीता साल जोरदार रहा। राजनीति से लेकर बॉलीवुड और क्रिकेट तक, हर क्षेत्र खबरों से गुलजार रहा। अब नए साल में प्रवेश से पहले देश की जनता चाहेगी कि उनके साथ-साथ, बड़ी हस्तियां भी कुछ रेज्योलूशन लें। पढ़िए ऐसे कुछ मजेदार रेज्योलूशन के बारे में, जो बड़ी हस्तियों को नए साल में जरूर लेने चाहिए।

राहुल गांधी

राजनीति में लंबी सुस्ती के बाद साल 2016 में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी काफी सक्रिय नजर आए। संसद से लेकर सड़क तक वो हर मुद्दे पर मुखर होकर बोले। लेकिन इस बीच वो कुछ गलतियां दोहराते भी दिखे। भाषण में कहीं उन्होंने आलू की फैक्ट्री लगाई तो कहीं बशीर बद्र को बदर कर दिया। जनता चाहेगी कि उम्र के 46वें साल के पड़ाव पर ही सही लेकिन अच्छा भाषण देने का रेज्योलूशन लें ताकि जनता में उनका मजाक न बने।

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैसे तो अपने भाषणों और फैसलों से विरोधियों को झटके देते रहे हैं लेकिन साल के अंत में उन्होंने देश को जो झटका दिया, वो सबसे बड़ा था। उनका नोटबंदी का फैसला जनता पर कुछ ऐसा बीता कि हर कोई एटीएम और बैंकों की लाइन में खड़ा दिखा। कभी जनता अपना पैसा जमा कराने के लिए खड़ी दिखी तो कभी एटीएम से पैसा निकालने के लिए। जनता नए साल के मौके पर चाहेगी कि मोदी रेज्योलूशन लें कि नोटबंदी जैसे और झटके देश को न दें।

अरविंद केजरीवाल

पीएम नरेंद्र मोदी कइयों के लिए बेशक सिरदर्द रहे हों लेकिन केजरीवाल बीते साल उनके लिए सिरदर्द रहे। पंजाब से लेकर गोवा और गुजरात तक वो सिर्फ मोदी पर निशाना साधते नजर आए। नए साल के मौके पर जनता उनसे चाहेगी कि वो दिल्ली के मुख्यमंत्री है इसलिए दूसरे राज्यों में घूमने की बजाए वो कुछ दिन अपने प्रदेश में भी गुजारें। और अब तो रुकने के लिए नए एलजी अनिल बैजल एक बहाना भी हैं।

सलमान खान

कई दशकों से उठ रही फैन्स की मांग को बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान ने इस साल भी पूरा नहीं किया। फैन्स को उम्मीद थी कि भाई ऐश्वर्या से न सही तो कैटरीना या लूलिया से ही शादी कर लें, लेकिन ऐसा हो न सका। उनके फैन्स चाहेंगे कि भाई अब नए साल में शादी करने का रेज्योलूशन ले ही डालें।

कपिल शर्मा

बीते पूरे साल कॉमेडियन और अभिनेता कपिल शर्मा अपने चुटकुलों से लोगों को गुदगुदाते रहे लेकिन उनका एक कदम, उन पर ही भारी पड़ गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घसीटते हुए उन्होंने ट्विटर पर कुछ सवाल क्या किए, उनकी ये कोशिश उन्हीं पर भारी पड़ गई। समस्या सुलझने की बजाए उनके घर पर ही बुल्डोजर चल गया और FIR दर्ज हुई अलग। हम चाहेंगे कि नए साल में कपिल रेज्योलूशन लें कि वो अब अपनी ही खातिर पीएम को बेवजह नहीं घसीटेंगे

मुकेश अंबानी

अपनी कमाई और संपत्ति से तमाम रिकॉर्ड तोड़ देने वाले मुकेश अंबानी इस साल इंटरनेट यूजर्स के लिए सैंटा क्लॉस साबित हुए। अंबानी ने जियो के धमाके से देश के युवाओं सहित करोड़ों लोगों को खुश कर दिया। नए साल में जनता चाहेगी कि अंबानी रेज्योलूशन लें कि वो 2017 में भी जियो जैसे और शानदार ऑफर देते रहेंगे

शिवपाल सिंह यादव

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और मुलायम सिंह के भाई शिवपाल यादव, बीते साल 2016 में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लिए सिरदर्द बने रहे। दोनों के बीच जंग इतनी गहरी हो गई कि शिवपाल ने मुख्यमंत्री अखिलेश को ही पार्टी से बाहर निकलवा दिया। नए साल में तमाम समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता चाहेंगे कि शिवपाल रेज्योलूशन लें कि भविष्य में अखिलेश को काम करने देंगे और परेशान नहीं करेंगे

मुलायम सिंह

सपा के मुखिया मुलायम सिंह बीते साल 2016 में भाई शिवपाल और बेटे अखिलेश के बीच पेंडुलम जैसे झूलते नजर आए। साल के आखिर में उन्होंने शिवपाल का पक्ष लिया और अखिलेश को पार्टी से बाहर किया। अब आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी कार्यकर्ता चाहेंगे कि मुलायम सिंह, भाई और बेटे दोनों के बीच समझौते का रेज्योलूशन लें जिससे कार्यकर्ता कंफ्यूज न हों कि जाएं कहां और नारा किसका लगाएं?

विराट कोहली

साल 2016 अगर किसी के नाम रहा तो वो स्टार बल्लेबाज विराट कोहली थे। कोहली ने पूरे साल अपनी बल्लेबाजी से मैदान में आतिशबाजी जारी रखी। फॉर्मेट कोई भी हो लेकिन विराट का बल्ला बोलता रहा। रनों के साथ उन्होंने क्रिकेट में रिकॉर्डों की बौछार लगा दी। क्रिकेट फैन्स चाहेंगे कि साल 2017 में कोहली रेज्योलूशन लें कि वो ऐसे ही बल्ले का जलवा दिखाते रहेंगे।

सुरेश प्रभु

बीते साल रेल मंत्री सुरेश प्रभु ट्विटर पर लोगों की समस्याएं सुलझाते रह गए और उधर पटरियों पर यात्री जान गंवाते रहे। नए साल में देश की तमाम जनता चाहेगी कि सुरेश प्रभु रेज्योलूशन लें कि ट्विटर पर रेल चलाने की बजाए भारतीय रेल की हालात को जमीन पर सुधारें।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
resolutions for celebrities, which should they take in year 2017.
Please Wait while comments are loading...