BSF के जवान का ये वीडियो आया सामने, कहा- अवैध तरीके से बेच देते हैं शराब

कच्छ जिले के गांधीधाम की 150 बटालियन में तैनात नवरत्न चौधरी ने अपने वॉल पर दो वीडियो पोस्ट किए हैं।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बीते कई दिनों से लगातार सीमा सुरक्षा बल और सेना के जवान तमाम अंदरूनी खामियों की जानकारी सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर के दे रहे हैं। जिस पर काफी विवाद हो रहा है। ताजा मामला गुजरात स्थित गांधीधाम में तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवान नवरत्न चौधरी ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर पोस्ट किए वीडियो में आरोप लगाया है कि यहां अंग्रेजों के समय की तानाशाही चल रही है।

BSF के जवान का ये वीडियो आया सामने, कहा- अवैध तरीके से बेच देते हैं शराब

वीडियो में चौधरी ने कहा है कि एक ओर देश में भ्रष्टाचार को कम करने की बात हो रही है, तो वहीं दूसरी ओर जवानों को मिलने वाली शराब बीएसएफ के अधिकारी गलत तरीके से बेच देते हैं। वीडियो में नवरत्न ने कहा है कि अगर कोई इसकी शिकायत करता है तो उसका ट्रान्सफर कर दिया जाता है।

कहा है कि सारे नियम कानून सिर्फ जवानों के लिए ही होते हैं।

वहीं चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ बिपिन रावत ने कहा है कि वो अपनी सारी दिक्कतें वाट्सएप नंबर पर बता सकते हैं।सैनिकों के लिए 91-9643300008 व्‍हाट्सएप नंबर शुरू किया गया है। इस नंबर पर पर दर्ज शिकायतों को सीधा चीफ के पास भेजा जाएगा।

अधिकारियों के मुताबिक वर्तमान में सेना के अंदर शिकायतों को दूर करने का जो सिस्‍टम है वह काफी आसान और तेज है। लेकिन एक सैनिक जो हर तरीके से अपनी शिकायत को पहुंचा चुका है और फिर भी नाखुश है, तो वह इस नंबर के जरिए चीफ के ऑफिस से संपर्क कर सकता है।

ये भी पढ़ें:यूपी की जनता के लिए बीजेपी ने जारी किया राम मंदिर और विकास साथ-साथ वाला घोषणा पत्र

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
New Video of jawan related to irregularities in bsf
Please Wait while comments are loading...