NDRF की टीम ने नांव में ही कराई महिला की डिलीवरी

Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। बिहार इन दिनों भीषण बाढ़ से जूझ रहा है। इसी के चलते वहां पर एनडीआरएफ लोगों की मदद के लिए लगाई गई है। इसी बीच एनडीआरएफ की एक नौका पर एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। यह महिला वैशाली जिले के राघोपुर प्रखंड के बाढ़ प्रभावित वीरपुर गांव की रहने वाली थी।

bihar flood

जब रोशनी नाम की इस गर्भवती महिला को एनडीआरएफ की एक टीम अस्पताल ले जा रही थी, तभी रास्ते में ही उसे प्रसव पीड़ा हुई और उसने नौका पर ही बच्चे को जन्म दे दिया।

नौका पर मौजूद एनडीआरएफ के फार्मासिस्ट जयशंकर ने बच्चे को जन्म देने में महिला की मदद की और फिर उसके बाद महिला को नजदीक के मनहार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा दिया गया।

बाढ़ से भयावह स्थिति: प्रभावित इलाकों से लोग कर रहे पलायन, दांव पर जिंदगी

यह नहीं, एनडीआरएफ की अलग-अलग टीमों ने दो अन्य गर्भवती महिलाओं को प्रसव के लिए सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचाया। एनडीआरएफ की तरफ से लोगों की जिस तरह से मदद की जा रही है, वह काबिले तारीफ है।

एनडीआरएफ ने मंगलवार को पटना जिले के बख्तियारपुर के ग्यासपुर गांव से प्रसव पीड़ा से परेशान एक महिला को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तक पहुंचाया, जिसके बाद उसने एक बच्ची को जन्म दिया। मां-बेटी दोनों ही पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

नेपाल के छोडे़ पानी से तबाह हो रहे हैं UP,MP और बिहार

वहीं दूसरी ओर भोजपुर जिले के बरहरा प्रखंड के सिन्हा गांव से भी एक प्रसव पीड़ा झेल रही महिला को पास के अस्पताल पहुंचाया गया। आपको बता दें कि पिछले साल बाढ़ के दौरान भोजपुर जिला मुख्यालय आरा की रहने वाली एक महिला ने गंगा नदी की धारा के बीच ही एनडीआरएफ की नौका में एक बच्ची को जन्म दिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ndrf team help the lady in giving birth to a baby
Please Wait while comments are loading...