भोपाल जेल से भागे सिमी के 8 आतंकी, दिल्‍ली में हाई अलर्ट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

भोपाल। स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के 8 आतंकी भोपाल सेंट्रल जेल से फरार हो गए हैं। आतंकियों ने एक गार्ड की गला रेत कर हत्‍या कर दी और फिर चादरों की रस्सी बनाकर दीवार फांद गए। इस हैरान कर देने वाली घटना के बाद से दिल्‍ली में हाई अलर्ट जारी है। स्‍टेशनों, बस स्‍टैंड्स और प्रमुख स्‍थानों पर चौकसी रखी जा रही है।

Delhi

वहीं तिहाड़ में भी बंद आतंकियों की सेल की सुरक्षा बढ़ाई गई है। इंडियन मुजाहिदीन और दूसरे आतंकी ग्रुप के खतरनाक आतंकी यहां बंद हैं। सुरक्षा के लिहाज से इनकी बैरकों का दोबारा निरीक्षण होगा।

कैसे भागे आतंकवादी

भोपाल की सेंट्रल जेल में सिमी के करीब 30 आतंकवादी अलग-अलग सेल में बंद हैं। भागने वाले 8 आतंकवादी जेल के बी ब्लॉक में कैद थे। इन्होंने भागने की साजिश पहले ही बना रखा थी। इसके लिए ढेर सारी चादरें इकट्ठी कर रखी थीं। दीवाली की रात में ड्यूटी बदलते वक्त करीब 2.30 बजे इन्होंने दो आरक्षियों पर हमला किया। जिनमें एक रमाशंकर यादव की गला रेतकर हत्या कर दी। दूसरे सुरक्षा कर्मी को बांध दिया।

इसके बाद इन्होंने बी ब्लॉक के बीच की दीवार फांदी और जेल की मुख्य दीवार तक पहुंचे, जो 35 फीट ऊंची है। इस दीवार पर चढ़कर इकट्ठी की गई चादरों की रस्सी नीचे डाली और उतर गए। इस दीवार के पार एक और दीवार थी जिसपर कटीली तार लगी हुई थी। इस दीवार में एक दरवाज़ा था, जिसका ताला ये खोल नहीं पाए जो इन्होंने तोड़ने की कोशिश की। कोशिश में दीवार की ईंटे ही निकल आई और बाहर निकलकर ये सड़क पर आ गए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A high alert has been sounded today following a jail break by eight SIMI activists in Bhopal, even as the Union Home Ministry sought a report from the Madhya Pradesh government.
Please Wait while comments are loading...