राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी की स्टेडियम में करंट लगने से मौत

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

रांची। राष्ट्रीय स्तर के रेसल विशाल कुमार वर्मा की मंगलवार को एक हादसे में मौत हो गई। विशाल कुमार की रांची के जयपाल सिंह स्टेडियम में शॉर्ट सर्किट से बिजली लगने से मौत हो गई है। दरअसल मैदान में बारिश का पानी होने की वजह से शॉर्ट सर्किट हो गया, जिसकी चपेट में विशाल कुमार वर्मा आ गए। आश्चर्य की बात यह है कि जब विशाल को करंट लगा तो उस वक्त वहां कोई नहीं था और वह बेहोश होकर वहां गिर गए, जब कुछ स्थानीय लोगों ने उन्हें देखा तो इस बाबत जानकारी दी, जिसके बाद उन्हें सरदार अस्पताल ले जाया गया वहां उन्हें डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया।

wrestling

10 लाख मुआवजे की मांग

झारखंड रेसलिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष भोला सिंह ने इस घटना की निंदा की है और उन्होंने विशाल के परिजनों को एक लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही एसोसिएशन हर महीने विशाल के परिवार को 10 हजार रुपए महीना देगी। भोला सिंह ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है, मुझे नहीं पता कि आखिर वह क्यों ऑफिस गए थे जब वहां हर तरफ पानी भरा था, बिल्डिंग की हालत काफी खराब है। हमने सरकार से विशाल के परिजनों के लिए 10 लाख रुपए की मुआवजे की मांग की है।

बिजली विभाग ने झाड़ा पल्ला

वहीं इस घटना पर झारखंड बिजली वितरण निगम के जनरल मैनेजर गणेश झा का कहना है कि उनके विभाग द्वारा दी गई बिजली कनेक्शन में कोई गलती नहीं थी। उन्होंने कहा कि एक अधिशाषी अभियंता को को मौके पर भेजा गया था ताकि वह यह देख सके कि क्या कनेक्शन में किसी भी तरह की गड़बड़ थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं पाया गया, मुमकिन है कि बिल्डिंग में कहीं कनेक्शन में गड़बड़ी हो जिसकी वजह से करेंट पानी में आया होगा।

इसे भी पढ़ें- विकास बराला ने माना, उसने वर्णिका का पीछा किया था- सूत्र

पंप से पानी निकालते वक्त हादसा

कोतवाली पुलिस स्टेशन के एसओ श्यामानंद मंडल ने जांच में पाया है कि स्टेडियम में वॉटर पंप की गलत वायरिंग की वजह से यह घटना हुई है। उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि विशाल की मौत करंट लगने से हुई है, यह घटना उस वक्त हुई जब विशाल वाटर पंप से पानी बाहर निकालने की कोशिश कर रहा था। विशाल अपने घर में एकलौता कमाने वाला सख्श था और उसके घर में कुल छह लोग हैं, जिसमें तीन उसकी तीन बहनें हैं जिनका अभी विवाह नहीं हुआ है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
National wrestling player died of electrocution in the stadium. He has three sisters no married yet.
Please Wait while comments are loading...