स्वामी की अर्जी पर कोर्ट ने सोनिया, राहुल समेत 5 को किया नोटिस जारी

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी की अर्जी पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत 5 अन्य लोगो को नोटिस जारी किया है।

subramanian swamy

स्वामी की ओर से कोर्ट में दी अर्जी ने कहा गया था कि एसोशीऐटड जर्नल लिमिटेड और कांग्रेस से दस्तावेज मंगाए जाएं।

नेशनल हेराल्ड केस: क्या रंग लायेगा कांग्रेस का सियासी नाटक?

दस्तावेजों के संबंध में अपने एक बयान में स्वामी ने पहले ही कह चुके हैं कि ऐसी कोई भी प्रक्रिया नहीं है जिसके तहत मैं दस्तावेजों की कॉपी पाने के लिए प्रतिबंधित हूं। मैं दस्तावेजों की मांग करने के लिए पूरा आवेदन दूंगा।

स्वामी ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश में यह नहीं कहा गया है कि ये दस्तावेज वापस भी दिया जाना है।

दो हफ्ते के भीतर दाखिल करें जवाब

स्वामी की ओर से दायर की गई अर्जी में सोनिया गांधी, राहुल गांधी ,कांग्रेस नेता मोती लाल वोरा, सैम पित्रोदा और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड अभियुक्त बनाए गए हैं।

अदालत ने सभी अभियुक्तों को स्वामी की अर्जी पर दो सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। मामले की अगली सुनवाई 4 अक्टूबर को है।

ये हैं आरोप

गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड मामले में स्वामी का आरोप है कि यंग इंडियन के शुरू होने के एक महीने बाद ही एजेएल उसकी सहायक कंपनी कैसे बन गई।

ये वही सुब्रमण्यम स्वामी जिन्होंने अटल जी को शराबी और वुमनाइजर कहा था

स्वामी ने एजेएल पर लगाए आरोपों में कहा है एजेएल ने कर्ज चुकाने के लिए अपनी संपत्ति के कुछ अहम हिस्सों का इस्तेमाल क्यों नहीं किया?

स्वामी ने आरोप लगाया है कि क्या एजेएल ने यंग इंडिया की सहायक कंपनी बनने से पहले अपने शेयर होल्डर्स से पूछा था। स्वामी का आरोप है कि केंद्र ने अखबार चलाने के लिए जमीन दी थी, न कि कोई बिजनेस करने के लिए।

हालांकि कि सभी अरोपियों ने स्वामी की ओर से लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज किया है।

राहुल ने कहा मोदी जी झूठे आरोप लगाते हैं, सोनिया ने कहा हम डरने वाले नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
National Herald Case: Patiala House Court issues notice to Sonia Gandhi, Rahul Gandhi & 5 others on Subramanian Swamy's application.
Please Wait while comments are loading...