सपा सांसद ने कहा- रेखा और सचिन को राज्यसभा से करें निष्कासित

By: Rahul Sankrityayan
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र के दौरान एक बार फिर सांसदों की उपस्थिति पर सवाल उठे। समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने भारत रत्न और पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और अभिनेत्री रेखा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर वो संसद में दिलचस्पी नहीं रखते तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। राज्यसभा में नरेश ने कहा कि अगर हम राज्यसभा से विजय माल्या को निष्कासित कर सकते हैं तो रेखा और सचिन को क्यों नहीं? हालांकि नरेश ने ऐसा पहली बार यह मुद्दा नहीं उठाया है। 

इसी साल मार्च में नरेश ने कहा था कि हमारी आंखे नामित सदस्यों को देखने के लिए तरस गई हैं। वो कभी सदन में नहीं आते। पूरा सत्र बीत गया लेकिन हमने उन्हें नहीं देखा वो चाहे सचिन तेंदुलकर हों या फिर फिल्म अभिनेत्री रेखा या अन्य। बता दें कि रेखा और सचिन इससे पहले भी सदन में उपस्थिति को लेकर विरोध का सामना करते रहे हैं। आंकड़ों की मानें तो रेखा सदन में 18 दिन और सचिन सिर्फ 23 दिन उपस्थित रहे हैं।

राज्यसभा में सचिन और रेखा की खराब परफॉर्मेंस पर उठे सवाल

5 साल में 22 सवाल!

सचिन राज्यसभा के लिए 27 अप्रैल 2012 को नामित किए गए थे। अभी तक उनकी कुल उपस्थिति मात्र 7 फीसदी है। साल 2012 से लेकर साल 2017 के मौजूदा मानसून सत्र तक उनकी सबे ज्यादा उपस्थिति साल 2015 के बजट सत्र में थी जो 16 फीसदी आंकी गई। बीते बजट सत्र में सचिन की उपस्थिति 3 फीसदी रही। वहीं साल 2016 के शीतकालीन सत्र में सचिन की उपस्थिति 10 फीसदी थी। सचिन यूं तो साल 2012 में राज्यसभा में आए लेकिन उन्होंने साल 2015 की 4 दिसंबर को पहला सवाल पूछा और 16 दिसंबर 2016 तक उन्होंने कुल 22 सवाल पूछे हैं। सचिन ने कोई प्राइवेट मेंबर बिल पेश किया है।  

राज्यसभा में सचिन और रेखा की खराब परफॉर्मेंस पर उठे सवाल

रेखा की स्थिति और भी ज्यादा खराब

वहीं बात अभिनेत्री रेखा की करें तो वो भी 27 अप्रैल 2012 को सदन के लिए नामित की गई थीं। साल 2012 से लेकर अब तक रेखा सबसे ज्यादा साल 2013 के शीतकालीन सत्र में 10 फीसदी उपस्थित रहीं। साल 2013 के बजट सत्र में उनकी उपस्थिति शून्य फीसदी थी। वहीं बीते बजट सत्र में उनकी उपस्थिति 7 फीसदी थी। रेखा ने अब तक सदन में एक भी सवाल नहीं पूछा है। ना ही उन्होंने कोई प्राइवेट मेंबर बिल पेश किया है।

ये भी पढ़ें: चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे अहमद पटेल, शंकर सिंह वाघेला को ऑफर की थी राज्यसभा सीट

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Naresh Agarwal raises issue of attendance of sachin and rekha in rajya sabha
Please Wait while comments are loading...