भूकंप के बाद पीएम मोदी ने अधिकारियों से की बात, दिए खास निर्देश

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सोमवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भूकंप के तेज झटकों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों से बात की है। प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से हालात पर निगाह बनाए रखने को कहा है। आपको बता दें कि भूकंप के झटके दिल्ली, एनसीआर में महसूस किए गए। जिन लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए उनका कहना है कि यह झटके काफी देर तक आते रहे, जिसके बाद घर की लाइटें, सहित तमाम सामान हिलने लगा। भूकंप के झटके तकरीबन 30 सेकंड तक महसूस किए गए। 

प्रधानमंत्री से पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी भूकंप के झटकों के बाद इस पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है और एनडीआरएफ की टीम को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दे दिए हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एनडीआरएफ को किसी भी जरूरत पर तुरंत राहत के आदेश दिए हैं। भूकंप का केंद्र रुद्रप्रयाग है लिहाजा यहां एनडीआरएफ की दो टीम को तुरंत रवाना कर दिया गया है। एनडीआरएफ की डीजी ने बताया कि रुद्रप्रयाग में दो टीमों को तुरंत मौके पर रवाना कर दिया गया। वहीं भूकंप के बाद इस पर गृहमंत्रालय अपनी नजर बनाए हुए है, वहीं भूकंप प्रभावित क्षेत्रों में गाजियाबाद से उत्तराखंड के लिए एनडीआरएफ की टीम भेज दी गई है, जिससे कि आगे किसी भी तरह की मुश्किल से निपटा जा सके।

दिल्ली और एनसीआर में भूकंप के झटके आने के बाद लोग तेजी से घरों के बाहर भागे। दिल्ली के अलावा उत्तराखंड के देहरादून में भी लोग घर के बाहर आकर खड़े हो गए। दिल्ली में भूकंप के झटके इस कदर महसूस किए गए कि इमारतों को लोगों ने हिलते हुए देखा। भारतीय भूकंप ब्यूरों के अनुसार भूकंप का केंद्र उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में था और इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.8 दर्ज की गई। 
पढ़ें- दिल्ली-NCR,उत्तराखंड में भूकंप के झटके, NDRF की टीमें रवाना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
narendra modi speaks to officials to take stock of situation in the aftermath of earthquake in north India
Please Wait while comments are loading...