पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए काबुुल में किया स्‍टॉर पैलेस का उद्घाटन

Subscribe to Oneindia Hindi

नयी दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए काबुल में स्‍टॉर पैलेेस का उद्घाटन किया। उद्घाटन के इस मौके पर पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से ही अफगानिस्‍तान के राष्‍ट्रपति अशरफ गनी से बातचीत की।

Prime Minister Narendra Modi

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में अफगानिस्‍तान से अच्‍छे संबंध की बात कही। उन्‍होंने कहा कि भारत की 1.25 अरब जनसंख्‍या अफगानिस्‍तान के साथ हमेशा तैयार है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे दिल और दिमाग में भारतीय और अफगानी हमेशा से सच्‍चे दोस्‍त हैं।मोदी ने कहा कि मुझे इस बात की बेहद खुशी है क‍ि एक बार फिर मैं आपके साथ हूं। अफगानिस्‍तान भारत का का निकटतम पड़ोसी है और आप मेरे हृदय, मन और मस्तिष्‍क में बसे हुए हैं। भारतीय और अफगानी हमेशा से निकटतम मित्र रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि आज हम एक बार फिर अपनी दोस्‍ती की एक और उपलब्‍धि का जश्‍न मनाने के लिए एक साथ जुड़े हैं और हमारे सहयोग की लाभदायी यात्रा की दिशा में कदम बढ़ा रहे हैं।

मोदी ने कहा कि कुछ एक चीजे बड़ा आनंद देती हैं बजाए इसके कि संयुक्‍त पहल की सफलता का जश्‍न अच्‍छे दोस्‍तों के साथ हम मिलकर मना रहे हैं। आप और मैं भाग्‍यशाली हैं कि विगत महीनों में महत्‍वपूर्ण अवसरों पर हम ऐसा कर पाएं हैं।

वहीं इस मौके पर अशरफ गनी ने कहा कि मैं भारत सरकार और वहां के लोगों का दिल से आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि हम अफगानिस्तान में शांति कायम करने और आतंकवाद पर काबू करने के प्रयासों में कोई कसर नहीं छोड़गें। स्‍टॉर पैलेस को कसर-ए-स्‍टॉर के नाम से भी जानते हैं। इसका निर्माण सन् 1902 में हुआ था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi enaugrates store palace in Kabul via video conferencing. In our hearts and minds, Indians and Afghans have always been close friends, said PM Modi.
Please Wait while comments are loading...