दर्दनाक नाव हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, पटना कार्यक्रम स्‍थगित

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। शनिवार की शाम बिहार की राजधानी पटना में गंगा नदी के एनआईटी घाट के पास एक नाव के पलट जाने से अबतक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। 12 लोग अभी भी लापता है। हादसा उस वक्‍त हुआ जब सबलपुर गंगा दियारा में मकर संक्रांति के अवसर पर आयोजित पतंगबाजी में हिस्सा लेने गए लोगों को लेकर लौट रही नाव का इंजन फट गया। रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन अभी जारी है। पीएम मोदी ने इस दर्दनाक हादसे पर शोक प्रकट किया है और पटना में होने वाला अपना आज का कार्यक्रम स्थगित कर दिया है।

दर्दनाक नाव हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, पटना कार्यक्रम स्‍थगित
 

आपको बता दें कि पीएम मोदी आज दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गांधी सेतु की मरम्मत के काम का उद्घाटन करने वाले थे। पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले ही नितिन गडकरी से बात कर कार्यक्रम को रद्द करने की बोल चुके हैं। मुख्यमंत्री ने गंगा के दियारे में होने वाले सभी कार्यक्रमों को रद्द करने का आदेश भी दिया है। बिहार नाव हादसा: आंखों में आंसू और अपनों की तलाश में भटकते लोग

नाव पर क्षमता से अधिक लोग सवार
कहा जा रहा है कि इस नाव पर क्षमता से अधिक लोग सवार थे। राहत एवं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को लगाया गया है। सीएम नीतीश कुमार ने गंगा के दियारे में होने वाले सभी कार्यक्रमों को रद्द करने का आदेश देते हुए इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi tonight condoled the loss of lives in Patna boat tragedy after which his programme scheduled for tomorrow in the Bihar capital was postponed.
Please Wait while comments are loading...