पीएम मोदी ने दिए संकेत, क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों को भी मिलेगा प्रोत्साहन

पीएम मोदी ने कहा हमें यह सोचना चाहिए कि किस तरह से देश के युवाओं की ताकत से एक बेहतर भारत बनाया जा सकता है, क्योंकि हमारी अधिकतम आबादी 35 साल से कम की है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुजरात के कच्छ में हो रहे पर्यटन, कल्चर और खेल मंत्रालयों के सम्मेलन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। यह संबोधन पीएम मोदी ने दिल्ली से किया है। उन्होंने संबोधन में कहा कि यह बहुत जरूरी है कि हम देश को बदलने के संदर्भ में जो भी काम कर रहे हैं उसे अच्छे से समझें। हमें यह सोचना चाहिए कि किस तरह से देश के युवाओं की ताकत से एक बेहतर भारत बनाया जा सकता है, क्योंकि हमारी अधिकतम आबादी 35 साल से कम की है।

narendra modi पीएम मोदी ने दिए संकेत, क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों को भी मिलेगा प्रोत्साहन
ये भी पढ़ें- मई से लेकर नवंबर तक हुई नोटबंदी की प्लानिंग, हर शुक्रवार होती थी एक गुप्त बैठक

पीएम मोदी ने कहा कि सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर मुहैया कराना काफी नहीं है, बल्कि खेलों के लिए अनुकूल माहौल मुहैया कराना भी बहुत जरूरी है, जैसा माहौल भारत में क्रिकेट के लिए है। लेकिन भारत में क्रिकेट के अलावा भी बहुत कुछ है। इसके लिए हमें खिलाड़ियों की प्रतिभा को जिला स्तर पर ही पहचानने की जरूरत है। मुझे भरोसा है कि हर सरकार खेलों को लोकप्रिय बनाना चाहती है, इसलिए हमें खेलों के लिए एक इंस्टीट्यूशनल मैनेजमेंट बनाने पर जोर देना होगा।
ये भी पढ़ें- नोटबंदी के बाद RBI गवर्नर उर्जित पटेल ने संसद की पीएसी को बताया हालात जल्‍दी हो जाएंगे सामान्‍य
अगर हमारे अंदर हमारे कल्चर के लिए गर्व की भावना है तो हम इसका पूरे देश पर एक गहरा असर डाल सकते हैं। अलग-अलग संगीत से लेकर खाने तक सब कुछ हमारे कल्चरल हेरिटेज का हिस्सा है, जिसे पूरी दुनिया के सामने लाया जाना चाहिए। जहां तक पर्यटन की बात है तो भारत में पर्यटन के बहुत से मौके हैं, जिससे हम दुनिया को भारत आने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। अगर हम पहले से ही टारगेट निश्चित करते हुए काम करें तो कम खर्च में अधिक काम किया जा सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Narendra Modi addresses Conference of Tourism, Culture & Sports ministries
Please Wait while comments are loading...