..तो बलूचिस्तान में लगाई जाएगी पीएम मोदी की प्रतिमा

बलूच नेता ने मोदी को बताया बलूचिस्तान का हीरो।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

उत्तर प्रदेश। पाकिस्तान से बलूचिस्तान को आजादी दिलाने के लिए लड़ रहीं बलूच नेता नायला कादरी बलूच ने कहा है कि बलूचिस्तान के आजाद होने पर वहां पहली मूर्ति पीएम मोदी की लगाई जाएगी।

baloch

बलूचिस्तान में पाक सेना ने की गोलीबारी, बरसाए बम

वाराणसी में दो दिवसीय संस्कृति संसद में विश्व बलूच महिला संघ की अध्यक्ष नायला कादरी ने कहा कि जबसे बलूचिस्तान में हो रहे जुल्म पर पीएम मोदी ने दुनिया का ध्यान दिलाया है, वो बलूचों के हीरो बन गए हैं।

हो सकता है पीएम नरेंद्र मोदी अगली दिवाली बलूचिस्तान में मनाएं : शिवसेना

उन्होंने कहा कि जिस दिन बलूचिस्तान आजाद होगा उस दिन सबसे पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मूर्ति लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी में उन्हें अपना भाई नजर आता है, जो उनकी मदद से कभी पीछे नहीं हटेगा।

पाकिस्तान हम पर जुल्म कर रहा : नायला

नायला ने कहा कि पाकिस्‍तान बलूच लोगों का नरसंहार कर रहा है। उन्होंनने कहा कि चीन के साथ मिलकर पाकिस्तान लगातार हम पर जुल्म ढा रहा है।

नायला ने कहा कि हमने जान की बाजी लगातार माता हिंगलाज के मंदिर को सहेजा है। उन्होंने कहा कि आजाद बलूचिस्तान में हिंग्लाज माता के दर्शन के लिए किसी भारतीय को वीजा लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

बलूच नेता ने कहा- हमारे लोगों का दर्द समझते हैं पीएम मोदी

नायला ने कहा कि अगर भारत ने आजादी की लड़ाई में बलूचिस्तान का साथ दिया तो बलूच इसके लिए कभी भारत का एहसान नहीं भूलेंगे और हमेशा उनके दरवाजे भारत के लिए खुले रहेंगे।

'पाकिस्तान ने किया है मुसलमानों का कत्लेआम'

नायला कादरी ने कहा कि पाकिस्‍तान मुसलमानों का मुल्क होते हुए भी मुसलमानों का दुश्मन है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने बंगाल, अफगानिस्तान और बलूचिस्तान में जिस तरह से मुसलमानों की जाने ली हैं, उसके लिए दुनिया के मुसलमान कभी उसको माफ नहीं करेंगे।

भारत ने मानवाधिकार के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में PAK को घेरा, उठाया बलूचिस्तान का मुद्दा

आपको बतादें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दुनिया के कई मंचो से बलूचिस्तान में पाकिस्तान के जुल्मों की बात को उठा चुके हैं। जिससे बलूचिस्तान की आजादी की मांग करने वाले नेता काफी उत्साहित हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Naela Quadri says Narendra Modi has become the hero of Balochistan
Please Wait while comments are loading...