नाभा जेलब्रेक: भारी मात्रा में हथियार के साथ UP में हुई पहली गिरफ्तारी, संदिग्ध गाड़ी बरामद

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ । पंजाब के नाभा में जेलब्रेक का एक आरोपी उत्तर प्रदेश में गिरफ्तार किया गया है। सुबह से ही यूपी पुलिस हाई अलर्ट पर थी, जिसके बाद शाम उसे सफलता मिली और जेलब्रेक का एक आरोपी भारी मात्रा में हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया।

jail break

इस जेलब्रेक में 1 आतंकी समेत 6 अपराधी भागने में कामियाब हो गए हैं। इस पूरे कांड में अपराधियों और खालिस्तान के एक आतंकवादी को भगाने में मदद करने के आरोपी परमिंदर सिंह को यूपी पुलिस ने शामली से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया है।

car recover

यूपी पुलिस के एडीजी दलजीत सिंह चौधरी ने खुद इस बात की जानकारी दी। एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आरोपी परमिंदर ने खुद अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उन्होंने बताया कि उसे नाभा जेल के बारे में पूरी जानकारी थी। वो डेढ़ महीने पहले भी इस जेल से भागा था।

car 2

दलजीत सिंह चौधरी ने बताया कि परमिंदर सिंह को भारी मात्रा में हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि घटना के बाद से ही यूपी पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया था, क्योंकि जानकारी मिली थी कि आरोपी नेपाल की तरफ भागे हैं।

वहीं पुलिस को हरियाणा के सोलू माजरा गांव के पास से एक संदिग्ध गाड़ी मिली है। गाड़ी में संदिग्ध की लाश की भी खबर है। गाड़ी में कई फर्जी नम्बर प्लेटे भी मिली। जबकि गाड़ी का नम्बर PB 29S 6154 है। पुलिस को शक है कि इस गाड़ी का इस्तेमाल जेलब्रेक कांड के आरोपियों ने अपराधियों को भगाने के लिए किया होगा।

परमिंदर की शामली से गिरफ्तारी के बाद पुलिस की कई और गाड़ियां आसपास के इलाकों में बाकी फरार कैदियों की तलाश कर रही है। बता दें कि पंजाब में अतिसुरक्षित माने जाने वाले नाभा जेल पर रविवार सुबह 10 हथियारबंद हमलावरों ने हमला कर खालिस्तान लिबरेशन फोर्स के एक आतंकी समेत 6 अपराधियों को लेकर फरार हो गए थे।

वहीं इस घटना के बाद पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने इसकी जांच करने के आदेश एडीजीपी को देते हुए तीन दिनों में जांच पूरी करने को आदेश दिया है। पत्रकारों को जानकारी देते हुए उन्होंने कहा है कि पुलिस लगातार भागे हुए अपराधियों का पीछा कर रही है और जल्द ही वो गिरफ्त में होंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nabha jailbreak accused Parminder has been arrested with huge cache or arms in Uttar Pradesh. UP ADG Daljeet Singh Said that he has confessed to the crime.
Please Wait while comments are loading...