BCCI पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद विनोद राय ने कहा-क्रिकेट मेरी पहली जिम्मेदारी

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने लोढ़ा कमेटी की सिफारिशें नहीं मानने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष पद और सचिव को निरस्त कर नई प्रसाशनिक समिति गठित कर दी। देश की सबसे बड़ी अदालत ने अनुराग ठाकुर को बीसीसीआई के अध्यक्ष पद ने और अजय शिर्के को सचिव पद से हटाते हुए उनके खिलाफ अवमानना का नोटिस भेजा कोर्ट ने बीसीसीआई के लिए प्रशासनिक पैनल का ऐलान किया,जिसमें कैग के पूर्व चीफ विनोद राय को इस पैनल की कमान दी गई है।

My role is of a night watchman & cricket is my first priority: Vinod Rai

उनके अलावा पैनल में कुल 4 सदस्यों को रखा गया है। विनेद राय के अलावा इस पैनल में IDFC की अध्यक्ष विक्रम लिमाई और पूर्व महिला क्रिकेटर डायना एडुलजी भी शामिल किए गई हैं। इसके अलावा विक्रम लिमाई और अमिताभ चौधरी भी शामिल किए गए हैं।

बीसीसीआई के प्रशासनिक पैनल की जिम्मेदारी दिए जाने पर विनोद राय ने खुशी जताई है और कहा है कि उनका पहला लक्ष्य निष्पक्ष खेल की भावना को बनाए रखना है। उन्होंने कहा कि मेरी पहली जिम्मेदारी क्रिकेट बोर्ड को ईमानदार और निष्कपक्ष बनाना है। उन्होंने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता क्रिकेट होगी। उन्होने कोर्ट के फैसले पर खुशी जताई। आपको बता दें कि विनोद राय नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक यानी सीएजी रहे हैं। उन्होंने यूपीए शासनकाल के घोटालों का उजागर किया था। गौरतलब है कि लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को मानने में आनाकानी करने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई चीफ अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को पद से हटा दिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Honoured to be entrusted by SC. First priority is to ensure honest transition of board & good governance: Former CAG Vinod Rai
Please Wait while comments are loading...