27 अक्टूबर से दिल्ली रेलवे स्टेशन पर नहीं मिलेगी प्लेटफॉर्म टिकट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर आपको कल के बाद से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़नी है तो इस खबर को ध्यान से पढ़ लें। कल के बाद से नई दिल्ली समेत दिल्ली के बाकी पांचों रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट नहीं मिलेगी। यानी आपको छोड़ने के लिए आने वालों को प्लेटफॉर्म तक जाने का मौका नहीं मिलेगा।

platform ticket

क्यों लिया गया फैसला

दरअसल दिवाली-छठ के चलते दिल्ली के रेलवे स्टेशनों पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे ने 27 अक्टूबर से 5 नवंबर तक प्लेटफॉर्म टिकट नहीं बेचने का फैसला किया है। नई दिल्ली समेत हजरत निजामुद्दीन, पुरानी दिल्ली, सराए रोहिल्ला और आनंद बिहार स्टेशन पर भी ये नियम लागू होगा।

रेलवे को उम्मीद है कि इस फैसले से वो स्टेशनों पर होने वाली भीड़ को नियंत्रित कर पाएंगे। यात्रियों के साथ उन्हें छोड़ने आने वाले रिश्तेदारों को स्टेशन में एंट्री मिलने से प्लेटफॉर्म पर भीड़ कम होगी। ऐसे में वो स्टेशनों पर भगदड़ मचने जैसी आशंकाओं को कम कर सकेंगे।

हलांकि रेलवे ने साफ किया है कि कुछ खास शर्तों के साथ लोगों को प्लेटफॉर्म टिकट दिए जाएंगे। रेलवे के नियम के मुताबिक अगर कोई बुजुर्ग या फिर महिला अकेली अकेले सफर कर रहे हो या फिर कोई यात्री बिना पढ़ा-लिखा हो तो उसे छोड़ने आने वाले शख्स को प्लेटफॉर्म टिकट दी जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In a bid to cope with the festive rush, Railways have said there will be no sale of platform tickets from October 27 to November 5 at major stations in Delhi Division, including New Delhi and Hazrat Nizamuddin.
Please Wait while comments are loading...