केरल में सीपीएम नेता को काट डाला, आरएसएस कार्यकर्ताओं पर आरोप

Subscribe to Oneindia Hindi

कन्नूर। सोमवार को केरल के कन्नूर में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के 52 साल के नेता को 6 अज्ञात लोगों के समूह ने धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी। पार्टी ने आरोप लगाया है कि हमलावर कातिल आरएसएस कार्यकर्ता थे।

Read Also: पुलिस का खुलासा, महिला जज की पहले नस काटी फिर गला दबाकर हत्या

murder

सरेआम हुई मोहनन की हत्या

सीपीएम के प्रवक्ता ने घटना के बारे में बताया कि ब्रांच सेक्रेटरी मोहनन कन्नूर इलाके के एक व्यस्त बाजार में अपनी दुकान पर बैठे थे। तभी समूह में आरएसएस कार्यकर्ता धारदार हथियारों से लैश होकर आए और मोहनन पर 30 से 40 वार करके उनको मार डाला।

हत्या की इस घटना को सुबह में लगभग 10.30 बजे अंजाम दिया गया। इस हमले में एक और सीपीएम कार्यकर्ता घायल हो गए। मोहनन का अंतिम संस्कार मंगलवार को किया जाएगा।

मंगलवार को हत्या के विरोध में हड़ताल

सीपीएम ने इस हत्या का आरोप भाजपा और आरएसएस पर मढ़ा है। सीपीएम ने दावा किया है कि पिछले विधानसभा चुनाव में जीतने में असफल रही भारतीय जनता पार्टी अब बदले की कार्रवाई के तहत हिंसा करने पर उतर गई है। मंगलवार को हत्या के विरोध में सीपीएम ने हड़ताल का आह्वान किया है।

कातिलों को गिरफ्तार करने की अपील

सीपीएम ने कहा है कि हमने पुलिस से इस बर्बर हत्या के गुनहगारों को जल्दी से जल्दी पकड़ने की अपील की है। केरल की पुलिस ने भी कहा है कि उनको संदेह है कि राजनीतिक मकसद के तहत मोहनन की हत्या की गई है।

kerala political violence

अब तक हो चुके हैं 50 से ज्यादा राजनीतिक हमले

जबसे केरल में सीपीआई और सीपीएम की एलडीएफ सरकार बनी है तबसे कार्यकर्ताओं पर लगातार राजनीतिक हमले हो रहे हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, इन हमलों में अब तक चार कार्यकर्ताओं की जान जा चुकी है।

मीनाक्षी लेखी ने किया था दावा

भाजपा प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने दावा किया था कि केरल में एलडीएफ सरकार बनने के बाद अब तक इसके कार्यकर्ताओं पर लगभग 400 हमले हो चुके हैं। मीनाक्षी लेखी ने कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोप सीपीएम पर लगाया।

कन्नूर इलाके में हिंसा पर आरोप-प्रत्यारोप

कन्नूर इलाके में हिंसा पर पिछले महीने भाजपा ने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर राजनीतिक हिंसा करवाने का आरोप लगाया था और इसकी सीबीआई जांच की मांग की थी। मोहनन की हत्या के बाद अब सीपीआई, भाजपा और आरएसस पर मर्डर के आरोप लगा रही है।

Read Also: महिला जज ने दो साल छोटे प्रेमी से किया था विवाह, चंद महीनों बाद रहस्यमय मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In Kannur region of Kerala, a CPI (M) worker hacked to death. CPi (M) alleged that RSS workers killed party's fifty two years old branch secretary.
Please Wait while comments are loading...