मुंबई पुलिस ने किया था अभिजीत को गिरफ्तार, बेटे ने दी थी जमानत

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। शुक्रवार को मुंबई पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि गायक अभिजीत भट्टाचार्य को 26 जुलाई को बीकेसी साइबर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके तुरंत बाद ही उन्हें जमानत मिल गई थी। अभिजीत के बेटे ने ही उन्हें जमानत दिलाई थी। यह गिरफ्तारी आम आदमी पार्टी की नेशनल एक्जिक्युटिव मेंबर और प्रवक्ता पीति शर्मा मेनन की शिकायत के बाद की गई थी।

abhijeet

मेनन ने गायक अभिजीत के खिलाफ यह शिकायत तब दर्ज करवाई थी, जब उन्होंने ट्विटर पर एक महिला पत्रकार को गाली दी थी। यह केस सार्वजनिक अश्लीलता और मर्यादा का उल्लंघन करने के आरोप में दर्ज कराया गया था। मेनन ने अभिजीत द्वारा सोशल मीडिया पर महिला पत्रकार को गाली देने की बात को लेकर पुलिस कमिश्नर को ट्वीट भी किया था।

अपराध में यूपी ने देश में किया टॉप, एनसीआरबी के आंकड़ों ने खोली कानून-व्यवस्था की पोल

साइबर पुलिस के डीसीपी सचिन पाटिल कहते हैं कि अभिजीत को जुलाई में ऑनलाइन गाली देने के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर के तहत गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, यह एक जमानती अपराध था, इसलिए गिरफ्तारी के तुरंत बाद ही उन्हें जमानत भी मिल गई। अभिजीत द्वारा महिला को गाली देने के बाद पुलिस ने जुलाई के दूसरे हफ्ते में गायक अभिजीत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

पत्‍थर दिल दिल्‍ली: पहले गोलगप्‍पे खाने के लिए युवक की पीट-पीट कर हत्‍या

शुक्रवार को मेनन ने कई सारे ट्वीट किए और अपनी बात कही। वे बोलीं कि मुंबई पुलिस ने अभिजीत को 26 जुलाई को मेरी शिकायक के तहत गिरफ्तार किया था, लेकिन तुरंत ही उन्हें जमानत मिल गई थी। उनके बेटे ने ही उनकी जमानत करवाई थी। मेनन ने कहा कि ऐसे इंसान को शर्म आनी चाहिए, जिसका बेटा उसकी जमानत किसी महिला को गाली देने के लिए करा रहा है। उन्होंने लिखा कि अभिजीत का फोन भी जब्त कर लिया गया था। अभिजीत को विवादित ट्वीट डिलीट करने का भी आदेश दिया गया था।

मेनन ने कहा उन्हें लगता है कि महिलाओं को गाली-गलौच के खिलाफ शिकायत दर्ज करानी चाहिए। अभिजीत की गिरफ्तारी सोशल मीडिया की सफाई की तरफ एक बड़ा कदम है।

स्वाति चतुर्वेदी ने भी ट्वीट किया और कहा कि मेनन बहुत ही बहादुर महिला हैं, क्योंकि दिल्ली पुलिस अभिजीत को बचाने की कोशिश कर रही थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mumbai police arrested abhijeet in july but immediately he got bail. his son has bail him.
Please Wait while comments are loading...