वायदे पूरा नहीं करना भ्रष्टाचार, मोदी साहब सावधान हो जाइए- मुलायम सिंह

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बरेली। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने बरेली की चुनावी जनसभा में केंद्र सरकार और नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम ने अपने वायदों को पूरा नहीं किया, वायदों को पूरा नहीं करना भ्रष्टाचार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस औऱ भाजपा ने देश को पीछे ठकेला है।

mulayam singh

हमने जो वायदा किया निभाया

हमारी सरकार बेरोजगारी भत्ता, नौकरी, महिलाओं को आरक्षण, किसानों को मदद दे रही है। हमारी सरकार ने अपने सारे वायदे पूरे किए हैं। हमने जो भी वायदा किया था उसे निभाया है। 

चीन ने हमेशा भारत को धोखा दिया

आप चीन से हाथ मिला रहे हैं, लेकिन मैं खुलकर कहुंगा कि चीन ने हमेशा हिंदुस्तान को धोखा दिया है। नेहरू जी से सबसे अधिक सम्मान दिया था लेकिन चीन ने भारत पर हमला कर दिया था। चीन ने वायदा किया था कि वह हमारी जमीन वापस देगा लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। 

किसान, बुनकर, युवा सब परेशान

बुनकर भी परेशान हैं, किसान और बुनकर दोनों एक से हैं। ऐसे हालत पर बहस होनी चाहिए। किसान, मजदूर, बेरोजगार परेशान है। हमें देश को कहां ले जाना था, लेकिन ये भाजपा और मोदी साहब देश को कहां ले आए हैं।

किसानों को बीज और खाद लेने में दिक्कत हो रही है, अगर किसान को बर्बाद करोगे तो देश को कौन खड़ा करेगा। अगर आज अमेरिका संपन्न है तो किसानों को आगे बढ़ाकर संपन्न हुआ है। किसानों के बिना देश संपन्न नहीं हो सकता है। सबसे ज्यादा किसान हमारे देश में हैं और सबसे मेहनती हैं। 

संसद में बताइए कितना कालाधन है

मुलायम ने कहा कि कालाधन किसके पास है, कालाधन का बहाना करते हो, मोदी साहब लोकसभा के अंदर बोलकर बताइए देश में कालाधन कितना है। उन्होंने कहा कि आपने झूठ बोलकर लोगों को ठगा है, लोग आपको इसका जवाब देंगे।

मुलायम ने कहा कि प्रधानमंत्री होकर अगर छूठ बोलेंगे और उसे निभाएंगे नहीं तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वायदा खिलाफी करना भी भ्रष्टाचार है। हिंदुस्तान के लोग अनपढ़ हैं लेकिन बुद्धि में किसी से कम नहीं है, मोदी साहब आप सावधान हो जाइए। 

बिना तैयारी के की गई नोटबंदी

नोटबंदी पर हमला बोलते हुए मुलायम सिंह ने कहा था कि बिना तैयारी के नोटबंदी का फैसला लिया गया। पुराने नोट बदलने का धंधा चल रहा था, नोट बदलने की क्या जरूरत थी, अगर जरूरत थी तो रात को आठ बजे क्यों ऐलान किया। कम से कम छह महीने का वक्त लोगों को देना चाहिए था।

नए नोट थे नहीं और वह पूरे छपे नहीं है। देश में यह हालत है आज भाजपा की। पता नहीं कांग्रेस क्या कर रही है, समाजवादी पार्टी भाजपा से लड़ रही है। देश के सामने ऐसा मौका है जब देश को एकजुट होने की जरूरत है। किसान व्यापारी तबाह है, नए नोट हैं नहीं और नए नोट को लेकर घपला हो रहा है। 

जयललिता को दी श्रद्धांजलि

जनसभा को मुलायम सिंह ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री को श्रद्धांजलि देते हुए खत्म किया। सभा के अंत में उन्होंने दो मिनट का मौन रखकर जयललिता को श्रद्धांजलि दी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mulayam Singh says fail to fulfill promise is corruption. He says Modi sahab beware people will teach you a lesson.
Please Wait while comments are loading...