मुलायम सिंह यादव की तबियत बिगड़ी, घर पर डॉक्‍टर कर रहे हैं चेकअप

खिलेश और मुलायम दोनों ही गुट समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘साइकिल' पर कब्ज़ा चाहते हैं। इसे लेकर सोमवार को दोनों ही गुट के चुनाव आयोग से मिलने की खबर है।

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में जारी सियासी कलह के बीच मुलायम सिंह यादव की तबियत बिगड़ गई है। हाई ब्‍लड प्रेशर की शिकायत के बाद डॉक्‍टरों की एक टीम उनके आवास पर उनका चेकअप कर रही है। आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के अंर्तकलह जारी है। वर्चस्‍व की लड़ाई यहां तक पहुंच गई हे कि अब बात चुनाव चिन्ह और पार्टी अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर होने लगी है। जानकारी के मुताबिक अखिलेश और मुलायम दोनों ही गुट समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह 'साइकिल' पर कब्ज़ा चाहते हैं। इसे लेकर सोमवार को दोनों ही गुट के चुनाव आयोग से मिलने की खबर है।

मुलायम सिंह यादव की तबियत बिगड़ी, घर पर डॉक्‍टर कर रहे हैं चेकअप
  सपा का दंगल: शिवपाल के स्थान पर नरेश उत्तम बने यूपी के अध्यक्ष 

इससे पहले आज मुलायम यिंह यादव ने किरणमय नंदा और पार्टी सांसद नरेश अग्रवाल को पार्टी से बाहर निकाल दिया। बाहर निकाले जाने के बाद नरेश अग्रवाल ने भी मुलायम सिंह यादव को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, 'नेताजी ने पार्टी को बनाया, लेकिन ऐसा नहीं की पार्टी में जो नेताजी (मुलायम) कहेंगे वही होगा। लोकतंत्र होता है।' वहीं किरणमय नंदा ने कहा कि 'जिसकी कोई हैसियत नहीं है वो क्या किसी को निकालेगा?
कुछ लोग नेताजी को उहापोह में रख रहे हैं।' गौरतलब है कि रविवार को मुलायम सिंह यादव ने बागी गुट द्वारा बुलाए गए आज के विशेष राष्ट्रीय अधिवेशन को असंवैधानिक और अवैध करार दिया है। उस अधिवेशन में लिए गए फैसलों को भी गैर कानूनी करार दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने 5 जनवरी को लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Doctors conduct health check up on Mulayam Singh Yadav at his residence in Lucknow after complaint of high blood pressure.
Please Wait while comments are loading...