मोटापे के शिकार पुलिसकर्मी सर्जरी कराकर अस्पताल से लौटे, शोभा डे ने उड़ाया था मजाक

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। लेखिका शोभा डे के ट्वीट से चर्चा में आए पुलिसकर्मी दौलतराम जोगावत अपने मोटापे की सर्जरी कराने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं। मध्यप्रदेश पुलिस के इंस्पेक्टर दौलतराम की मुंबई के अस्पताल में मोटापा घटाने के लिए सर्जरी की गई है। डॉ मुजफ्फर लकड़ावाला ने उनकी सर्जरी की है।

मोटापे के शिकार पुलिसकर्मी सर्जरी कराकर अस्पताल से लौटे, शोभा डे ने उड़ाया था मजाक

दौलतराम अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद नीमच लौट गए हैं। उन्होंने बताया कि अब मैं बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं। उन्होंने बताया कि 7 मार्च को अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद वो कई दिन कुछ खा नहीं पाए लेकिन अब वो खाना खा रहे हैं। दौलत ने बताया कि सर्जरी के बाद उनको बुखार हो गया था लेकिन अब वो एकदम ठीक हैं।

180 किग्रा था दौलतराम का वजन
दौलतराम का वजन 180 किग्रा था, फरवरी में उनकी तस्वीर टि्वटर पर शेयर करते हुए शोभा डे ने लिखा था, 'आज मुंबई में भारी पुलिस बंदोबस्त है। इसके बाद कई टि्वटर यूजर्स ने शोभा डे को निशाने पर लिया और एक पुलिसवाले का मजाक उड़ाने के लिए उनकी आलोचना की थी। इसके बाद वो चर्चा में आ गए और विभाग ने उनके इलाज की जिम्मेदारी ली।

बैरियेट्रिक सर्जन डॉ. मुफ्फजल लकड़वाला ने बताया कि अगले एक साल में दौलत राम जोगावत अपना 80 किलो वजन कम कर लेंगे। इसके साथ ही उनकी नियंत्रण में न आने वाली डायबिटीज, हाइपरटेंशन, अनिंद्रा, लंफडिमा जैसी बीमारियां खत्‍म हो जाएंगी। उन्‍होंने बताया कि सर्जिकल स्‍टेपलिंग के जरिए पुलिस इंस्‍पेक्‍टर के पेट के आकार को भी कम किया गया। इस सर्जरी को करने में करीब 2.30 घंटें का समय लगा। दौलत राम जोगवत पिछले 37 सालों से बतौर पुलिसकर्मी काम कर रहे हैं। उनका रिटायरमेंट वर्ष 2019 में होना है। नारकोटिक्‍स के क्षेत्र में दौलत राम अपनी जांच के लिए जाने जाते हैं। अधिक वजन का होना दौलत राम जोगावत के लिए पिछले दो दशक से मुसीबत बनी हुई थी।
पढ़ें- 180 किलो के दौलत राम जोगावत अगले 12 महीनों में 80 किलो वजन कम कर लेंगे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MP policeman fat shamed by Shobhaa De discharged from hospital
Please Wait while comments are loading...