माउंट आबू में बाढ़ और लैंडस्लाइड से हालात खराब, 2000 पर्यटक फंसे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। राजस्थान के माउंट आबू में करीब 2000 पर्यटक फंस गए है। माउंट आबू, सिरोही और बाड़मेर में लगातार 4 दिन से हो रही बारिश की वजह से हालात बेहद खराब हो गए हैं। माउंट आबू में मंगलवार से लेकर बुधवार तक 24 घंटे में 324 मिलीमीटर बारिश हुई है। यहां कुछ जगहों पर लैंडस्लाइड से रास्ते बंद हो गए हैं। उधर सिरोही में अणगौर डैम टूट गया है।

माउंट आबू में बाढ़ और लैंडस्लाइड से हालात खराब, 2000 पर्यटक फंसे

मिली जानकारी के मुताबिक माउंट आबू में लगातार हो रही बारिश की वजह से कई जगहों पर लैंड स्लाइड हुई हैं। यहां के सात घूम में हुई लैंड स्लाइड से रास्ता बंद हो गया है। रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई है और रास्ता साफ करने की कोशिश में लगी है। माउंट आबू के टूरिस्ट स्पॉट नक्की झील में गार्डन के पास रविवार को एक शख्स की बॉडी मिली थी। मृतक की पहचान कुम्हारवाड़ा निवासी शाबिर अहमद के रूप में हुई थी शाबिर शुक्रवार से लापता था।

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार सुबह 8 बजे तक माउंट आबू में 733.6 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। पिछले दो दिन में 1500 एमएम से ज्यादा बारिश हो चुकी है। वहीं, सिरोही में भी तीन से लगातार बारिश हो रही है। बाढ़ और बारिश के कारण स्थिति काफी गंभीर है और जिले के सभी बांध खतरे के निशान से ऊपर बह रहे हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mount Abu receives highest rainfall in decades, 2000 visitor stucked
Please Wait while comments are loading...