धर्म परिवर्तन की वजह से बेटे की हत्या, विरोध में मातम के बीच मां ने कबूला इस्लाम

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

तिरुवनंतपुरम। बेटे की हत्या के कुछ दिनों बाद ही एक महिला ने विरोध दर्ज कराने के लिए इस्लाम धर्म ग्रहण कर लिया। केरल के मलप्पुरम जिले में रहने वाले 32 वर्षीय युवक की हत्या का आरोप राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यकर्ताओं पर लगा है। युवक ने अपनी बीवी और बच्चों के साथ इस्लाम धर्म अपनाया था।

demo pic

सऊदी अरब की राजधानी रियाध में ड्राइवर के तौर पर काम करने वाले पी. फैसल (32) की 19 नवंबर को हत्या कर दी गई थी। वह मलप्पुरम जिले के ही एक गांव का रहने वाला था। इस साल की शुरुआत में उसने इस्लाम धर्म कबूल किया था। पहले उसका नाम अनिल कुमार था। बीवी बच्चों समेत इस्लाम कबूल करने वाले फैसल को कथित रूप से संघ कार्यकर्ताओं ने धमकी दी थी।

हाईवे पर शराब की दुकानों से जुड़े सुप्रीम कोर्ट के आदेश की 8 मुख्य बातें

बीते शुक्रवार फैसल की मां मीनाक्षी ने भी इस्लाम धर्म कबूल कर लिया। उसने अपना नाम बदलकर जमीला रख लिया है।

जमीला ने कहा, 'मुझे इस्लाम में रुचि थी और मैंने इसके बारे में फैसल को बताया भी था कि मैं मुस्लिम बनना चाहती हूं। लेकिन वह चाहता था कि मैं कुछ महीनों बाद यह काम करूं, जब वह लंबी छुट्टी पर घर वापस आए। फैसल को अगले दिन रियाध के लिए रवाना होना था लेकिन उसके दिन पहले ही उसकी हत्या कर दी गई। उसकी हत्या ने मुझे तत्काल इस्लाम कबूल करने का साहस दे दिया।'

फर्जी डिग्री और नोटबंदी के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से की ये मांगें

जमीला ने कहा कि बेटे का 40वां पूरा होने से पहले ही उसने इस्लाम धर्म कबूल किया ताकि वह अपनी बहू और उसके बच्चों की देखभाल कर सके। उसने कहा, 'मैं किसी से डरती नहीं। मेरे बेटे की हत्या के बाद भी मुझे कोई डर नहीं।'

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, फैसल की हत्या में उसके साले समेत आरएसएस के 11 कार्यकर्ता शामिल थे। इस मामले में मादाथिल नारायणन नाम का स्थानीय आरएसएस नेता मुख्य आरोपी है और फरार चल रहा है। पुलिस को शक है कि वह मुख्य साजिशकर्ता है।

फुटबॉलर को शराब पिलाकर तीन महिलाओं ने घर में किया गंदा काम

पुलिस के मुताबिक नारायणन उन छह मुख्य लोगों में से एक है जिन्होंने 1998 में भी धर्म बदलने वाले एक शख्स की हत्या की थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mother takes up islam after son was murdered over conversion in kerala.
Please Wait while comments are loading...