आतंकी हमले के बाद भी जारी रहेगी अमरनाथ यात्रा, गृह राज्‍यमंत्री ने दिया बयान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। पीएमओ मंत्री डॉक्‍टर जीतेंद्र सिंह और गृहराज्‍य मंत्री हंसराज अहीर ने बुधवार को श्रीनगर में अमरनाथ आतंकी हमले पर मीडिया को जानकारी दी। गृह राज्‍य मंत्री हंसराज अहीर ने साफ कर दिया आतंकी हमले के बावजूद अमरनाथ यात्रा नहीं रुकेगी। वहीं डॉक्‍टर जीतेंद्र सिंह ने इस बात का भरोसा दिलाया कि घाटी से जल्‍द ही आतंकियों का सफाया किया जाएगा।

आतंकी हमले के बाद भी जारी रहेगी अमरनाथ यात्रा, गृह राज्‍यमंत्री ने दिया बयान

होगी सुरक्षा में चूक की जांच

गृह राज्‍य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि यात्रियों पर हुआ आतंकी हमला वाकई एक बड़ी चूक है। सरकार की ओर से इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर यह चूक कैसे हुई। उन्‍होंने कहा कि हमले के बाद भी तीर्थयात्री, यात्रा को लेकर काफी उत्‍साहित हैं और बिल्‍कुल भी डरे हुए नहीं हैं। उन्‍होंने इस बात का भरोसा दिलाया कि यात्रियों की सुरक्षा की समीक्षा की जाएगी और अगर ऐसी चूक हुई तो फिर उसकी जांच होगी। आपको बता दें कि करीब एक हफ्ते पहले ही अमरनाथ यात्रा को लेकर एक अलर्ट जारी किया गया था। ए ग्रेड वाले इस अलर्ट में कहा गया था कि लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी इस यात्रा को निशाना बना सकते हैं।

कश्‍मीर के लोगों की तारीफ

वहीं पीएमओ मंत्री डॉक्‍टर जीतेंद्र सिंह ने कश्‍मीर के लोगों की तारीफ की है। उन्‍होंने कहा है कि आतंकी घटनाओं के बाद भी कश्‍मीर की जनता ने उन पर अपना भरोसा दिखाया है। उन्‍होंने कहा कि पिछले 25 वर्षों में जिस तरह से जनता ने सरकार का साथ दिया है, वह उसके लिए बधाई की पात्र है। इसके अलावा जीतेंद्र सिंह ने इस बात का भरोसा दिया कि जल्‍द ही कश्‍मीर घाटी आतंकियों से आजादी मिलेगी। जीतेंद्र सिंह ने कश्‍मीर के युवाओं पर भरोसा भी जताया कि उन्‍होंने लोकतंत्र पर अपना विश्‍वास दिखाया है। इसका ही नतीजा है कि आज कश्‍मीर के युवा सिविल सर्विसेज जैसी परीक्षाओं में अपना श्रेष्‍ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। 

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MoS PMO Dr Jitendra Singh and MoS Home Hansraj Ahir brief the media in Srinagar on Amarnath Terror Attack.
Please Wait while comments are loading...