पीओके को पीएम मोदी ने बताया देश का अभिन्न अंग

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद कश्मीर घाटी में शुरू हुई हिंसा को लेकर शुक्रवार को दिल्ली में एक सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया।

modi

इस बैठक के समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें खुशी है कि जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर सभी राजनीतिक पार्टियां एक ही सुर में बात कर रही हैं। जम्मू-कश्मीर को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों की तरफ से उठाई गई चिंताओं से वाकिफ हूं और उनके तरफ से इस मुद्दे पर चिंता जताने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों को मैं तहेदिल से शुक्रिया अदा करता हूं।

15 अगस्त को पीएम की सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम, पहली बार ड्रोन व पैराग्लाइडर्स होंगे तैनात

हर भारतीय की तरह जम्मू-कश्मीर में हुई हालिया हिंसा ने मेरा दिल दुखाया हैं। उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह से तैयार हैं कि जम्मू-कश्मीर में हिंसा की स्थिति को जल्द से जल्द समाप्त किया जाएगा। हम जम्मू-कश्मीर के लोगों के भले ही हर संभव प्रयास करेंगें।

लाल किले से क्या बोलेंगे PM, लोगों ने दी सलाह, क्या मानेंगे मोदी?

सीपीआई के सांसद डी राजा ने बताया कि सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और पीओके को भारत का अभिन्न अंग भी बताया।

गाय के मुद्दे पर पीछे नहीं हटेगी वीएचपी, 7 नवंबर को करेगी रैली

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने बताया कि मानसून सत्र बहुत अच्छा गया। लोकसभा में 14 और राज्यसभा में 15 बिल पास हो गए हैं। सर्वदलीय बैठक के बाद सीताराम येचुरी ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर पहले भी हमने सभी से बात की है और आगे भी सभी लोगों से बात होगी।

RBI गर्वनर ने कहा, मैं PM मोदी पर कुछ भी बोलूंगा तो बखेड़ा खड़ा हो जाएगा

सीताराम येचुरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार ने सभी को भरोसा दिलाया है कि पेलेट गन के प्रयोग को रोका जाएगा और सिविल एरिया से अफस्पा को खत्म करने की घोषणा भी जल्द की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने हमें भरोसा दिलाया है कि सभी सुझावों को सरकार अपनी योजनाओं में शामिल करेगी।

कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सुझाव दिया है कि जम्मू-कश्मीर में जारी अशंति के दौर को समाप्त कर जीवन को जल्द से जल्द सामान्य किया जाना चाहिए। मनमोहन सिंह ने सरकार को पूरा भरोसा दिलाया है कि सरकार की तरफ से लिए जाने वाले हर सकरात्मक निर्णय में हम सरकार को 100 फीसदी समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों को समाप्त किए बिना हम किसी और रास्ते पर नहीं पहुंच सकते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pm modi said jammu-kashmir, ladakh and pok are integral part of india.
Please Wait while comments are loading...