मोदी के मंत्री बोले, कभी-कभी ऐसा लगता है मुसलमान दूसरे दर्जे के नागरिक हैं

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी पर हमेशा से ही मुस्लिम विरोधी होने का आरोप लगता आया है, लेकिन जिस तरह से मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मुसलमानों के बारे में बयान दिया है उसने उनकी ही सरकार को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है।

mukhtar abbas naqvi

नेपाल की इलेक्शन कमिश्नर से ब्याह रचाएंगे भारत के पूर्व CEC

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कभी-कभी ऐसा लगता है कि मुसलमान दूसरे दर्जे के नागरिक हैं। हालांकि उन्होंने इस बयान पर अपनी सफाई नहीं दी कि उन्होंने यह किस परिपेक्ष्य में कहा है।

सगे भाई ने बहन के साथ कलंकित किया रिश्ता, नवजात बच्चे को कोयले की भट्ठी में भूना

नकवी ने कहा कि भारत अल्पसंख्यकों के लिए आदर्श देश है, जब आप अपने पड़ोसियों को देखते हैं तो आपको इस बात का अंदाजा लगता है। हालांकि हमारा हमारा संविधान बराबरी के अधिकार की गारंटी देता है।

लेकिन बावजूद इसके लोगों के भीतर समानता की भावना का अभाव है, कभी-कभी ऐसा महसूस होता है कि हम दूसरे दर्ज के नागरिक हैं और असल मुद्दे खो जाते हैं।

नशे की भेंट चढ़ गए घरवाले और 7 साल की मासूम उन्हें जगाने की कोशिश करती रही 

मुख्तार अब्बास नकवी ने यह बयान अल्पसख्यकों के राष्ट्रीय कमीशन के वार्षिक समारोह में दिया है। नकवी ने कहा कि सभी समुदाय में शांति और भाईचारा होना चाहिए।

नकवी ने कहा कि हम प्रतिबद्ध हैं कि किसी भी तरह का दंगा ना हो, भारतीय मुसलमानों को किसी भी तरह की राष्ट्रभक्ति का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए, यही वजह है कि कट्टर ग्रुप भारत के मुसलमानों को गुमराह करने में विफल रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Modis minority mister says muslims sometimes feel second class citizens. Minority minister says though constitution gives the equal right but feeling of second class do persist.
Please Wait while comments are loading...